प्रतिबंधित संगठन उल्फा के नाम पर धन उगाही की कोशिश करने वाला गिरफ्तार

जोरहाट (असम), 19 जनवरी । प्रतिबंधित संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आफ असम (उल्फा) स्वाधीन (स्व) के नाम पर धन उगाही करने के आरोप में जोरहाट जिलांतर्गत टियक के काकजान निवासी एक युवक सिराजुल हुसैन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार सिराजुल ने काकजान के रहने वाले दो व्यक्तियों को उल्फा (स्व) के नाम पर एक पत्र लिखकर एक से एक लाख और दूसरे से 70 हजार रुपये की मांग की थी। पैसा नहीं मिलने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही बुधवार रात टियक पुलिस थानांतर्गत लाइदेगड़ पुलिस चौकी के सब इंस्पेक्टर अजय रेगन और टियक थाना के प्रभारी अधिकारी अजित तेरंग के नेतृत्व में पुलिस ने छापा मारकर सिराजुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया है कि आरोपित को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में सिराजुल ने बताया है कि उसके और उसके परिवार के विरुद्ध राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) में नाम शामिल कराने के दौरान विदेशी न्यायाधिकरण में केस चल रहा है। इस मामले में अदालत में उसकी पैरवी करने वाले वकील की फीस देने के लिए उसने उल्फा (स्व) के नाम पर धन उगाही का रास्ता अपनाया था।

सूत्रों ने बताया है कि उल्फा (स्व) के नाम पर धन उगाही का पत्र जोरहाट विकास सुपर मार्केट की एक दुकान में तैयार किये जाने की बात सिराजुल ने स्वीकार की है। पुलिस इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है।