असम विस के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद हंगामा, विपक्ष ने सदन से किया बहिर्गमन

असम विस के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद हंगामा, विपक्ष ने सदन से किया बहिर्गमन

-कुत्ता खाने वाले बयान पर महाराष्ट्र के विधायक कुड्डू पर कार्रवाई की मांग

गुवाहाटी, 10 मार्च । असम विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया। अभिभाषण के बाद एकजुट विपक्ष ने आज विधानसभा में हंगामा किया। महाराष्ट्र के विधायक तथा प्रहर जनशक्ति पार्टी के प्रमुख बच्चू कुड्डू के उस विवादास्पद बयान पर समूचे विपक्ष ने विधानसभा में जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए विधायक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिसमें उन्होंने असम के लोगों पर कुत्ते खाने का आरोप लगाया था।

विपक्षी कांग्रेस, एआईयूडीएफ के साथ ही विधायक अखिल गोगोई ने महाराष्ट्र के विधायक कुड्डू के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि इस संबंध में विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाये। विपक्ष सदन में हंगामा करने के साथ ही सदन से बाहर चला गया। इस बीच, विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया, कांग्रेस विधायक रकीबुल हुसैन और कांग्रेस विधायक कमलाक्ष दे पुरकायस्थ ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल का सहयोगी विधायक होने के कारण विभिन्न थानों में मामले दर्ज कराने के बावजूद सरकार ने आज तक बच्चू कुड्डू के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। विधायक कमलाक्ष डे पुरकायस्थ ने आज कहा कि इस संबंध में विपक्ष विशेषाधिकार हनन के आरोपों पर विपक्ष सदन में प्रिविलेज मोसन लाएगी।

दूसरी ओर विपक्षी विधायकों ने असम विधानसभा में इस निंदनीय बयान के लिए महाराष्ट्र के विधायक को असम विधानसभा में राज्य के लोगों से माफी मांगने की मांग की। विपक्ष ने मांग की कि मुख्यमंत्री और सरकार बच्चू कुड्डू के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करें। सदन की कार्यवाही के बाद राज्यपाल के साथ विस अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, सभी मंत्री एवं सभी विधायकों ने एक साथ फोटो खिंचवाई।