मेट्रो सुरंग खुदाई से उत्पन्न समस्या पर भाजपा तृणमूल में जुबानी जंग

कोलकाता, 12 अप्रैल । ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के लिए सुरंग खुदाई के दौरान कोलकाता के बउबाजार इलाके के कई इमारतों में दरार पड़ने को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में जुबानी जंग तेज हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि मेट्रो सुरंग का रूट रेलवे ने दूसरा तय किया था लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने उसे बदलवा कर बउबाजार वाला मार्ग तय किया। इसी वजह से समस्या हो रही है। इस पूरी घटना के लिए तृणमूल जिम्मेवार है। कहीं ना कहीं तकनीकी खामी है। उसकी जांच हो रही है।

दूसरी ओर तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने कहा कि दिलीप घोष अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि रेलवे पूरी तरह से केंद्र सरकार के अधीन है और उसमें अगर एक राज्य की क्षेत्रीय पार्टी का हस्तक्षेप इतना कारगर है कि उसका रूट बदल दे तो यह दिलीप घोष जैसे लोगों के लिए लज्जाजनक है। सेन ने कहा कि घोष को अगर ऐसा लगता है तो उन्हें तुरंत अपना पद छोड़ देना चाहिए। साथ में दिलीप घोष को यह भी समझना चाहिए कि अगर तृणमूल रेलवे का प्लान बदल दे रही है तो आने वाले समय में भाजपा को भी देश की सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

उल्लेखनीय है कि मेट्रो के कार्यों की वजह से बुधवार रात बउबाजार की करीब एक दर्जन इमारतों में दरार आ गई है। इसकी वजह से लोग काफी डरे हुए हैं और उन्हें पुलिस ने घरों से निकालकर सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाया है।