कांग्रेस छोड़ रहा हूं, भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहा : अमरिंदर सिंह

कांग्रेस छोड़ रहा हूं, भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहा : अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली । पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहे। साथ ही यह भी कहा है कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री पद को छोड़ने को मजबूर किए जाने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह कांग्रेस छोड़ भाजपा में जा सकते हैं। आज एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने स्थिति को स्पष्ट कर दिया है।

उन्होंने टीवी चैनल से कहा, मैं अब तक कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा। मैंने अपनी स्थिति पहले ही स्पष्ट कर दी है। मेरे साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए था।

इसी बीच कैप्टन ने ट्वीटर में अपने अकाउंट से कांग्रेस शब्द को हटा दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कहने पर उन्होंने झट से इस्तीफा दे दिया। अगर पार्टी उन पर विश्वास नहीं करती तो उनको पार्टी में नहीं रहना चाहिए।

अपने साक्षात्कार में कैप्टन ने सिद्धू को लेकर भी सख्त टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि वह बच्चों जैसा व्यवहार करते हैं और उन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए थी।

कैप्टन के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद भाजपा में जुड़ने से जुड़े प्रश्न पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं।

अमरिंदर ने इस दौरान राहुल गांधी पर भी टिप्पणी की है। पंजाब मसले को सही ढंग से सुलझा नहीं पाने के कारण उनकी आलोचना हो रही है। कैप्टन ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी में युवाओं को जोड़ना चाह रहे हैं लेकिन वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सलाह पर गौर नहीं कर रहे ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगामी चुनावों में कांग्रेस के नुकसान उठाने की भी भविष्यवाणी की है।