भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव-भाजपा प्रत्याशी पर दुष्कर्म का आरोप ,पार्टी ने कहा मामला झूठा

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव-भाजपा प्रत्याशी पर दुष्कर्म का आरोप ,पार्टी ने कहा मामला झूठा

रायपुर, 21 नवंबर छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आने से पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दूसरी ओर झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के टेल्को थाने में दर्ज अनैतिक देह व्यापार मामले में रायपुर पुलिस ने एक कांस्टेबल को बीती देर रात निलंबित कर दिया । झारखंड के टेल्को थाने में दर्ज एफआईआर में भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम का भी नाम शामिल होना बताया जा रहा है।भाजपा ने पूरे मामले को झूठा बताते हुए इसकी शिकायत चुनाव आयोग को करने की बात कही है

रविवार को उक्त मामले में कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी रहा।नाबालिग से रेप मामले में आरोपी रहे ब्रह्मानंद नेताम के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोला है।दूसरी ओर झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के टेल्को थाने में दर्ज अनैतिक देह व्यापार मामले में रायपुर एस एस पी प्रशांत अग्रवाल ने कांस्टेबल केशव राम सिन्हा को देर रात निलंबित कर दिया ।

इस मामले में पूर्व मंत्री और भानुप्रतापपुर उपचुनाव के विधानसभा प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि कांग्रेस का बताया सारा मामला झूठा है। बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस और मोहन मरकाम से पूछा है कि वे यह कि कब ब्रह्मानंद नेताम झारखंड के जमशेदपुर गए, कभी वहां की पुलिस यहां नहीं आई। झारखंड में इन्हीं की मिली जुली सरकार है, ये मिलकर षड्यंत्र कर रहे हैं। कांग्रेस को भानुप्रतापपुर में हार का डर है।बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा- हम इस झूठे आरोप की शिकायत चुनाव आयोग में करेंगे, हम कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम पर मानहानि का मुकदमा भी करेंगे। कांग्रेस को अपनी हार करीब दिख रही है, इसलिए इस तरह के घटिया आरोप लगा रही है।

कांग्रेस ने इस संदर्भ में झारखंड के जमशेदपुर जिले के टेल्को थाने में दर्ज हुए अपराध की जानकारी सार्वजनिक की है, जो15 मई 2019 को दर्ज किये गये थे। उस वक्त झारखंड में भाजपा की रघुवर दास की सरकार थी।आरोप है कि नेताम ने झारखंड की एक नाबालिग के साथ एक फ्लैट में अनाचार किया था। धारा 366, 376(3), 376,376,120।4/6पास्को 4,5,6,7,9 की धाराओं में ब्रह्मानन्द नेताम के ऊपर मुकदमा दर्ज हैं।मामले में 5आरोपितों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया था, जिनकी गिरफ्तारी हो चुकी है।प्राथमिकी में जिन 5 लोगों को आरोपित बनाया गया था उसमें पूर्व भाजपा विधायक ब्रह्मानंद नेताम भी शामिल थे।