भाजपा भी कम मतों के अंतर से हारी सीटों पर पुनर्मतगणना की याचिका लगाएगी : दिलीप घोष

भाजपा भी कम मतों के अंतर से हारी सीटों पर पुनर्मतगणना की याचिका लगाएगी : दिलीप घोष

ओम प्रकाश

कोलकाता, 20 जून । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव बीत जाने के बाद भी चुनावी लड़ाई अभी खत्म होती नहीं दिख रही है। नंदीग्राम सहित पांच सीटों पर मतगणना में धांधली के आरोप को लेकर ममता बनर्ती ने पुनर्मतगणना के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसी तर्ज पर अब भाजपा भी कम अंतर से अपनी हार वाली सीटों पर पुनर्मतगणना कराने को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगी।

शनिवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुर्शिदाबाद के बहरामपुर में चाय पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी भी उन सीटों पर पुनर्मतगणना याचिका दायर करेगी, जहां भाजपा कम अंतर से हार है। इसके लिए पार्टी की लीगल टीम काम कर रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही याचिका दायर कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कई ऐसी सीटें हैं, जहां भारतीय जनता पार्टी को महज दो से तीन हजार वोटों से हार मिली है। यदि वहां पुनर्मतगणना हो तो भारतीय जनता पार्टी की जीत संभव है।

उल्लेखनीय है कि नंदीग्राम विधानसभा सीट से हारने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसी के साथ तृणमूल कांग्रेस ने चार अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी अपने उम्मीदवारों की कम मतों से हार के बाद यहां भी पुनर्मतगणना कराने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।