कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा- नेताजी बोस जयंती पर बंगाल आयेंगे प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा- नेताजी बोस जयंती पर बंगाल आयेंगे प्रधानमंत्री मोदी

कोलकाता, 03 जनवरी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेता सुभाष चन्द्र बोस की जयंती 23 जनवरी को पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। यह जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत बहरामपुर से सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को दी है।

रविवार को इस जानकारी को सांसद अधीर ने अपने आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में साझा किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी ने बताया है कि प्रधानमंत्री को नववर्ष की शुभकामना देने के लिए उन्होंने फोन किया था। इस दौरान उन्होंने मोदी से ऑस्ट्रेलिया से कोयला लेकर लौट रहे नाविकों को चीनी सैनिकों द्वारा पकड़ लिए जाने के संबंध में भी बात की थी। चौधरी के अनुसार पीएम ने बताया है कि वह पूरी घटना से अवगत हैं। कूटनीतिक स्तर पर चीन से बात हो रही है। जल्द ही सारे नाविक जहाज सहित भारत लौट आएंगे। अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से बंगाल आने के बारे में पूछा। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह 23 जनवरी को बंगाल आएंगे।

प्रधानमंत्री के बंगाल आने की जानकारी सामने आने के बाद एक बार फिर बंगाल के राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। दरअसल, बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाली वर्सेस अबंगाली का माहौल बनाया है। भारतीय जनता पार्टी बंगाल के मनीषियों को लेकर राज्य के लोगों से सीधे जुड़ने की कोशिश कर रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी बोस के अनकहे मामलों को सार्वजनिक करने और बोस की 125वीं जयंती के लिए एक विशेषज्ञ कमेटी की घोषणा की थी। केंद्र सरकार भी ऐसी ही कमेटी हाल ही में बनाई है। इस बीच नेताजी जयंती पर प्रधानमंत्री का बंगाल दौरा राज्य में बड़ा राजनीतिक संकेत माना जा रहा है।