बुलाते हैं तब नहीं जातीं अब प्रधानमंत्री का पैर पकड़ने गई हैं ममता : दिलीप घोष

बुलाते हैं तब नहीं जातीं अब प्रधानमंत्री का पैर पकड़ने गई हैं ममता : दिलीप घोष

कोलकाता, 23 नवंबर । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की दिल्ली यात्रा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रस्तावित मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जब बैठक के लिए बुलाते हैं, तब ममता नहीं जाती हैं और अब जब राज्यभर में समस्याएं हैं तब प्रधानमंत्री के पैर पकड़ने गई हैं।

घोष ने मंगलवार को इको पार्क में मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज तृणमूल कांग्रेस के सांसद गृह मंत्री अमित शाह के घर के सामने बैठकर कीर्तन कर रहे हैं। ममता बनर्जी दिल्ली गई हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। जब गृह मंत्री अथवा प्रधानमंत्री बैठक के लिए उन्हें बुलाते हैं, तब वह नहीं जातीं।

उन्होंने कहा कि आज राज्यभर में हालात बदतर हैं, कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है, सरकारी दफ्तरों में डीए की मांग पर कर्मचारी धरने पर बैठे हुए हैं, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जिसे पुलिस डंडे के बल पर दबा रही है। स्वास्थ्य साथी कार्ड पर इलाज नहीं मिल रहा। अस्पतालों को भी इलाज का भुगतान राज्य सरकार नहीं कर रही। सरकारी कर्मचारियों का वेतन भी नहीं मिल रहा इसलिए राज्यभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अब जब जरूरत पड़ी है तो इससे बचने के लिए दिल्ली गई हैं ताकि प्रधानमंत्री का पैर पकड़ सकें।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंची हैं। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात का कार्यक्रम है।