अनिल देशमुख को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता : किरीट सोमैया

अनिल देशमुख को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता : किरीट सोमैया

मुंबई, 29 अगस्त (हि.स.)। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को रंगदारी वसूली मामले में क्लीन चिट दिए जाने की मीडिया में चल रही खबरों के बीच भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने दावा किया है कि देशमुख को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता। देशमुख की जेलयात्रा तय है।

डॉ. सोमैया ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि राकांपा नेता अनिल देशमुख के विरुद्ध जांच एजेंसियों को बहुत सारे सबूत मिले हैं, इसलिए उन पर कार्रवाई होना तय है। इस बात की जानकारी खुद अनिल देशमुख को भी है। इसी वजह से वे इसे टालने के लिए प्रयासरत हैं, लेकिन देशमुख का कार्रवाई टालने का सारा प्रयास विफल साबित हो जाएगा।

वहीं, राज्य के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री एवं राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने पत्रकारों को बताया कि सीबीआई के उपाधीक्षक आरएस गुंजाल की 65 पन्नों का एक रिपोर्ट लीक हुई है। इससे पता चल रहा है कि सीबीआई ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को क्लीन चिट दी है। इसकी घोषणा खुद सीबीआई को करनी चाहिए। मलिक ने कहा कि इसकी अधिकृत घोषणा सीबीआई क्यों नहीं कर रही है। सीबीआई पर किसका दबाव है कि वह इसकी अधिकृत घोषणा नहीं कर रही है। यह भी आम जनता के बीच आना जरूरी है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि अनिल देशमुख पर आरोप लगाने वाले परमबीर सिंह पर अभी तक किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। इसी तरह परमबीर सिंह के आरोप की सिर्फ प्राथमिक जांच का आदेश उच्च न्यायालय ने दिया था, लेकिन किसके दबाव के बाद इस मामले की गहन जांच की गई, इसका खुलासा होना जरूरी है। सावंत ने कहा कि इस मामले की गहन जांच किसके कहने पर की गई, इसकी जांच सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में कमिशन आफ इन्क्वायरी के मार्फत की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये वसूली का आरोप लगाया था। इसकी जांच उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई कर रही थी।