तमिलनाडु : द्रमुक के पूर्व सांसद के.पी. रामलिंगम भाजपा में शामिल

तमिलनाडु : द्रमुक के पूर्व सांसद के.पी. रामलिंगम भाजपा में शामिल

चेन्नई, 21 नवम्बर । इस साल के शुरुआत में पार्टी से निलंबित किए गए द्रविड़ मुनैत्र कषगम (द्रमुक) के पूर्व सांसद केपी रामलिंगम शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। पार्टी मुख्यालय कमलालयम में तमिलनाडु के प्रभारी सीटी रवि और उनके डिप्टी सुधाकर रेड्डी की मौजूदगी में वह पार्टी में शामिल हुए। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन,भाजपा नेता एल मुरुगन और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

पत्रकारों से बात करते हुए तमिलनाडु भाजपा प्रभारी सीटी रवि ने कहा कि केपी रामलिंगम के भाजपा में आने से द्रमुक की ताकत कम होगी जबकि भाजपा को ताकत हासिल होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चेन्नई आ रहे हैं और शाम को उनकी मुलाकात रामलिंगम से होगी। गृह मंत्री आज शाम को तमिलनाडु भाजपा नेताओं और जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे और वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति का जायजा लेंगे।

द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने रामलिंगम को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। रामलिंगम 1996 में द्रमुक के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा के लिए चुने गए और पार्टी ने उन्हें 2010 में राज्यसभा के लिए नामित किया था। वह 1980 और 1984 में रासीपुरम से ऑल इंडिया द्रविड़ मुनैत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के विधायक थे। एम के अलागिरी को समर्थन व्यक्त करने के बाद उन्हें साल 2014 में भी निलंबित कर दिया गया था।