पिछली सरकार के फैसलों का पुनरावलोकन कर उसमें बदलाव किया जाएगा : देवेंद्र फडणवीस

पिछली सरकार के फैसलों का पुनरावलोकन कर उसमें बदलाव किया जाएगा : देवेंद्र फडणवीस

मुंबई, 03 जुलाई । उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पिछली सरकार के बड़े फैसलों का पुनरावलोकन कर उसमें बदलाव किया जाएगा। साथ ही जिन फैसलों में भ्रष्टाचार की गंध आएगी, उन्हें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया जाएगा।

देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि आरे कॉलोनी में मेट्रो कारशेड बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने कांजुर गांव में मेट्रो कारशेड बनाए जाने का निर्णय लिया था, लेकिन जनहित को देखते हुए पिछली सरकार के निर्णय को बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह राज्य में खेतों में बारिश का पानी रोकने के लिए बनी जल शिवार योजना को भी फिर से शुरू किया जाएगा।

फडणवीस ने कहा कि यह दोनों निर्णय जनहित के हैं, इसलिए इन्हें फिर से शुरू किया जाएगा। उन्होंने राज्य में वाटरग्रिड योजना को फिर से शुरू किए जाने की भी जानकारी दी।

फडणवीस से ओबीसी आरक्षण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। हम इंपीरियल डेटा रिपोर्ट को जल्द से जल्द जमा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम इंपीरियल डेटा को मंजूरी के लिए सुप्रीम कोर्ट में जमा करना चाहते हैं। मैंने इस संबंध में एक बैठक बुलाई है। हम इसे जल्द से जल्द करने की कोशिश कर रहे हैं।