किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा : अखिलेश यादव

किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा : अखिलेश यादव

मेरठ, 07 दिसम्बर । सपा-रालोद की संयुक्त परिवर्तन संदेश रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार उप्र से भाजपा का सफाया हो जाएगा। पश्चिम उप्र में भाजपा का सूरज डूब जाएगा। अखिलेश ने नारा देते हुए कहा कि किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा।

दबथुआ में आयोजित परिवर्तन संदेश रैली को रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संबोधित किया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और भाकियू संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को याद किया। कहा कि पश्चिम उप्र की क्रांतिकारी धरती ने चौधरी चरण सिंह और महेंद्र सिंह टिकैत जैसे लोगों को जन्म दिया, जिन्होंने किसानों और जनता के हित में काम किया तथा इस क्रांतिकारी धरती के किसानों को जगाया। अखिलेश ने कहा कि पहली बार इतना बड़ा जनसैलाब देख रहा हूं, जो बता रहा है कि इस बार भाजपा का सूरज डूबेगा। जनता भाजपा को हमेशा के लिए पश्चिम से खदेड़ देगी। लोगों का उत्साह बता रहा है कि किसानों का इंकलाब होगा और 2022 में बदलाव होगा।

भाजपा सरकार पर करारे प्रहार करते हुए अखिलेश ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की भलाई के लिए कुछ नहीं कर रही है। एमएसपी पर ठोस फैसला होना चाहिए। हम किसानों को उनका हक दिलाएंगे। भाजपा के मंत्री ने किसानों को कुचल दिया। किसानों का मान छीना गया है तो उन्होंने भाजपा को हराने का मन बना लिया है। उप्र में इस समय किसानों को खाद नहीं मिल रही है। कोरोना काल में ऑक्सीजन के लिए लाइन में लगना पड़ा। अब लाइन में लगकर भाजपा को बाहर करेंगे।

सपा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हवाई जहाज बेच दिए। एयरपोर्ट बेच दिए। बंदरगाह बेच दिए। कहा था कि चप्पल पहनने वाले को हवाई जहाज पर बैठा देंगे। कितने चप्पल वाले हवाई जहाज पर बैठ गए हैं? योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि बुलडोजर वाले अपने बुल को नहीं संभाल पा रहे। इनके पास मुद्दे नहीं है। वे हमारे बीच मे खाईं पैदा करते हैं। महंगी बिजली पर उन्होंने कहा कि बिजली बिल से लोगों को करंट लग रहा है। उप्र में नौजवान बदलाव चाह रहे हैं। सरकार बनने पर हम उम्मीद से ज्यादा राहत देंगे। इस बार उप्र में परिवर्तन होकर रहेगा।

अखिलेश यादव ने पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर कहा कि आज मोटरसाइकिल चलाना भी भारी हो गया है। भाईचारे को मजबूत करने लिए रालोद-सपा के कार्यकर्ता साथ में खड़े हैं। सपा सरकार में अपने बजट से किसानों को पैसा दिया था। सरकार बनने पर किसानों को भुगतान किया जाएगा। गरीब लोगों को बिजली बिल से राहत देंगे।

परिवर्तन संदेश रैली की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने और संचालन रालोद जिलाध्यक्ष मतलूब गौड ने किया। इस अवसर पर रालोद के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी, राजेंद्र शर्मा, राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सुरेंद्र शर्मा, पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, डॉ. राजकुमार सांगवान, राहुल देव, आदिल चौधरी, प्रमोद त्यागी आदि उपस्थित रहे।