समारोहपूर्वक मनाया जाएगा स्वर्ण नगरी जैसलमेर का 867वां स्थापना दिवस समारोह

जैसलमेर, 4 अगस्त। स्वर्ण नगरी जैसलमेर में जैसलमेर फोर्ट पैलेस म्यूजियम एण्ड हेरीटेज सेंटर और श्री गिरधर स्मारक धर्मार्थ न्यास ट्रस्ट जैसलमेर के तत्वावधान में विश्व विख्यात एतिहासिक स्वर्ण नगरी के नाम से विख्यात जैसलमेर का 867वां स्थापना दिवस समारोह मंगलवार 09 अगस्त को बड़े ही धूमधाम से समारोहपूर्वक हर्षोल्लास और विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के साथ मनाया जाएगा।

पूर्व महारावल चैतन्यराज सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्थापना दिवस कार्यक्रमों के अन्तर्गत प्रातः 9 बजे भगवती स्वांगीयामाता जी के विधिवत् पूजन के बाद स्वांगीया चौक में गायत्री यज्ञ का परम्परागत ढंग से आयोजन रखा गया हैं। सिंह ने बताया कि कार्यक्रमों की कड़ी में सांयकालीन दुर्ग स्थित अखेप्राल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सायं 6 बजे महारावल जैसलदेव के पूजन व माल्यार्पण का कार्यक्रम होगा।a

इसके बाद सांय 7.30 बजे जिले के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रतिभा पुरस्कार प्रदान किए जाएगे। कार्यक्रम के अंत में रात्रि 8 बजे उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित करने वाले महानुभावों का सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा।