अलवर में टोल प्लाजा सहित एक दर्जन स्थानों पर किसानों ने किया चक्काजाम

अलवर में टोल प्लाजा सहित एक दर्जन स्थानों पर किसानों ने किया चक्काजाम

अलवर, 06 फरवरी । किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को जिले में राष्ट्रीय व राज्य मार्ग स्थित टोल प्लाजा सहित करीब एक दर्जन स्थानों पर किसानों द्वारा चक्काजाम किया गया। सुबह से ही किसान बड़ी संख्या में टोल प्लाजा पर एकत्रित होने लगे। इसके बाद कुछ अन्य जगहों पर भी किसानों ने जाम लगा दिया। इस दौरान किसान रोड पर दरी पट्टी बिछाकर बैठे रहे। उन स्थानों पर किसान नेताओ व अन्य लोगो द्वारा एकत्रित किसानों को संबोधित किया गया। कुछ स्थानों पर पुलिस के बैरिकेट्स व पत्थर लगा कर रोड जाम किया गया। जाम के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई किलोमीटर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। गौरतलब है कि किसानों की ओर से 6 फरवरी को देशभर के राष्ट्रीय व राज्य मार्गो पर दोपहर 12 से 3 बजे तक चक्का जाम करने का एलान किया गया था। जिसके समर्थन में जिले के किसानों ने भी चक्का जाम में भाग लिया।

अलवर में इन स्थानों पर किसानों ने लगाया जाम

नेशनल हाईवे 48 पर शाहजहांपुर टोल प्लाजा, शाजहापुर बॉर्डर पहले से ही जाम है, खैरथल में मातोर रोड के पास टोल प्लाजा, अलवर तिजारा रोड पर किशनगढ़बास टोल प्लाजा, खैरथल- कोटपूतली रोड पर बानसूर टोल प्लाजा, अलवर -जयपुर रोड पर माला खेड़ा टोल प्लाजा सहित राजगढ़ रोड स्थित कोठी नारायणपुर, अलवर शहर के भूगोल तिराहे, बर्डोद, नोगावा बॉर्डर आदि स्थानों पर किसानों द्वारा चक्का जाम कर सभाएं की गई।

चक्का जाम का कांग्रेस ने भी किया समर्थन

गहलोत सरकार शुरू से ही किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है। इसलिए कांग्रेस के विधायक मंत्री सहित जिला कांग्रेस कमेटी अलवर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में चक्का जाम में शामिल हुए।

पुलिस व प्रशासन रहा अलर्ट मोड़ पर

किसानों के राष्ट्रीय एवं राजमार्ग जाम करने के आह्वान को देखते हुए जिला पुलिस व प्रशासन कानून बनाए रखने एवं लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए अलर्ट मोड़ पर रहा। पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी जाम वाले स्थानों पर निगरानी बनाए रहे। वही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी जाम वाले स्थानों पर कानून व्यवस्था के लिए तैनात रहा।