अजमेर में गैस टैंकर-ट्रेलर में टक्कर, तीन लोग जिंदा जले

अजमेर में गैस टैंकर-ट्रेलर में टक्कर, तीन लोग जिंदा जले

अजमेर (राजस्थान), 17 फरवरी । अजमेर के नेशनल हाइवे-8 पर रानी बाग रिसोर्ट के पास गुरुवार आधीरात बाद 12:30 बजे गैस टैंकर और ट्रेलर की टक्कर में तीन लोग जिंदा जल गए। यह टक्कर इतनी भयावह थी कि 500 मीटर का क्षेत्र आग का गोला बन गया। हाइवे से गुजर रहे दो ट्रक और कई दोपहिया वाहन भी आग की चपेट में आ गए। साथ ही मिश्रीपुरा और गरीब नवाज कॉलोनी सहित आसपास फैली आग ने 10 से अधिक मकानों को भी चपेट में ले लिया।

मृतकों में गैस टैंकर का चालक और मार्बल ब्लॉक लेकर जा रहे ट्रेलर का चालक शामिल है। चार लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। इनमें से तीन को जेएलएन अस्पताल, अजमेर रेफर किया गया है। सूचना मिलते ही रात एक बजे कलेक्टर अंशदीप और एसपी चूनाराम जाट मौके पर पहुंचे।

हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया। सुराना पोल फैक्टरी के चौकीदार और हादसे के प्रत्यक्षदर्शी हुसैन ने बताया कि दोनों वाहनों की टक्कर के बाद हुए धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। आग लगने से आसपास के घरों में दरारें आ गईं। आग से प्रभावित करीब 10-12 घरों को खाली करा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि मुंबई से दिल्ली के लिए अनाज भरकर जा रहे ट्रेलर ड्राइवर नोखा निवासी सुंदर पुत्र मुनीराम अजमेर रोड पुलिया के समीप से गुजर रहा था कि अचानक उसके ट्रेलर से एलपीजी से भरा टैंकर टकरा गया और आग लग गई। इस हादसे में सुंदर की मौत हो गई। पुलिस अन्य मृतकों और घायलों की जानकारी जुटा रही है। बताया गया है कि आग की लपटों की चपेट में सोयाबीन से लदा एक ट्रक भी आ गया। लपटों में घिरे तीनों वाहन जल गए।

डाबर सदर थाना पुलिस के मुताबिक जाम लगने के बाद शुक्रवार सुबह तक रूट डायवर्ट रहा। मौके पर पुलिस तैनात है। नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया ने बताया कि दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।