लॉकडाउन कर्फ्यू के बाद आज खुले बाजार

लॉकडाउन कर्फ्यू के बाद आज खुले बाजार

जोधपुर, 21 जून । वीकेंड कर्फ्यू लॉक डाउन के बाद सोमवार की सुबह पांच बजे बाजार खुलने शुरू हो गए। बाजार खुलने के साथ ही लोगों की आवाजाही बढ़ी। मौसम के खुशनुमा माहौल में कई लोग तो पर्यटन स्थलों की तरफ भी रूख कर गए। सवेरे 6 बजे से ही किराणा और डेयरी की दुकानों पर ग्राहक दिखाई देने लगे। नौ बजे के बाद तो बाजारों में भीड़ उमड़ पड़़ी।

रविवार को एक दिन का वीकेंड कर्फ्यू लॉकडाउन था। अनुमत व्यापार के अलावा सबकुछ बंद था। इसके बावजूद मौसम अच्छा होने की वजह से लोग सडक़ों पर दिखाई दिए।

सिटी बसें भी दौड़ी:

एक दिन बंद रहने के बाद आज फिर शहर के विभिन्न मार्गों पर सिटी बसें और टेम्पो दौडऩे लगे। कई मार्गों पर बसों की संख्या कम होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर से 4, 6 व 10 नंबर के मार्गों पर न के बराबर सिटी बसें सडक़ों पर दिखाई दे रही है। बाजारों में सामान्य की व्यापार हुआ। भीड़भाड़ अधिक रहने से लोग दो गज दूरी का पालन करते भी नहीं दिखे। कईयों ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था।

दिखने लगी है सडक़ों पर पहले जैसी चहलकदमी:

कोरेना की दूसरी लहर के असर के बाद बार बार अलग मापदंडों में किए गए लॉकडाउन से लोगों के रोजगार और कामकाजों पर भी काफी असर पड़ा। मगर कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी और राज्य सरकार की तरफ से दी गई अनलॉक छूट के बाद अब सडक़ों पर पहले जैसी रौनक भी नजर आने लगी है। कामकाज भी पटरी पर आते नजर आने लगे है। फिर भी लोगों में अब भी कोरोना का डर सता रहा है। कहीं फिर से पहले वाली स्थिति ना बन जाएं। कई लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन भी बखूबी कर रहे है तो कई अब भी लापरवाह बने है।