राजस्थान: श्रीगंगानगर पहुंचे थल सेना अध्यक्ष मनोज पांडे, चार रेजीमेंटों को राष्ट्रपति के मानक देकर किया सम्मानित

राजस्थान: श्रीगंगानगर पहुंचे थल सेना अध्यक्ष मनोज पांडे, चार रेजीमेंटों को राष्ट्रपति के मानक देकर किया सम्मानित

श्रीगंगानगर, 25 मार्च । जिले के सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन में शनिवार को एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें थल सेना अध्यक्ष मनोज पांडे ने विशेष रूप से शिरकत की और चार रेजीमेंटों को राष्ट्रपति के मानक भेंट किए। इस मौके पर टैंकों की एक शानदार परेड का भी आयोजन किया गया।

सेना के राजस्थान पीआरओ अमिताभ शर्मा ने बताया कि थल सेना अध्यक्ष मनोज पांडे ने 49 आर्मर्ड रेजिमेंट, 51 आर्मर्ड रेजिमेंट, 53 आर्मर्ड रेजिमेंट और 54 आर्मर्ड रेजिमेंट को प्रतिष्ठित राष्ट्रपति के मानक या निशान प्रदान किए। इस मौके पर सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन में प्रभावशाली मानक प्रस्तुति परेड आयोजित की गई। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्तियों और सैन्य दिग्गजों ने भाग लिया। कार्यक्रम में चार आर्मर्ड रेजीमेंट की ओर से टैंकों की आकर्षक परेड भी जवानों ने प्रदर्शित की। इसके साथ ही घुड़सवार परेड का भी आयोजन किया गया।

इससे पहले थल सेनाध्यक्ष पांडे का सूरतगढ़ मिलिट्री स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया गया। उन्हें सेना की टुकड़ी की ओर से सलामी दी गई। इसके बाद उन्होंने मानक प्रस्तुति परेड की समीक्षा की एवं युद्ध और शांति में बख्तरबंद कोर की ओर से दिखाई गई वीरता, बलिदान और परंपराओं की समृद्ध विरासत की सराहना की। सेनाध्यक्ष ने अपने संबोधन में उन रेजीमेंटों की सराहना की जिन्होंने अनुकरणीय सेवा के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रपति के मानक प्राप्त किए। उन्होंने सैन्य कर्मियों के परिवारों को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि आधुनिक और पेशेवर भारतीय मशीनीकृत बल भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार हैं और सभी खतरों से देश की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।