राजस्थान: 38 आरएएस अफसरों के तबादले

राजस्थान: 38 आरएएस अफसरों के तबादले

जयपुर, 03 अगस्त। राज्य सरकार ने लगातार चौथे दिन प्रशासनिक अफसरों के तबादले किए। गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार व बदलाव को लेकर चर्चाओं के बाद से लगातार पुलिस महकमे व प्रशासनिक सिस्टम में भारी बदलाव किए जा रहे हैं।

कार्मिक विभाग के आदेशों के अनुसार देर रात राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 38 अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। सरकार ने इनके अलावा 87 अफसरों को कनिष्ठ वेतन श्रृंखला से पदोन्नत कर वरिष्ठ वेतन श्रृंखला दे दी है। सरकार ने 38 आरएएस अफसरों की तबादला सूची में राज्य के 23 उपखंडों में एसडीएम बदल दिए हैं। तबादलों में विधायकों की पसंद का पूरा ध्यान रखा गया है। सूची में भरतपुर और भीलवाड़ा के एडीएम और विधायकों की पसंद पर जयपुर जिले के तीन उपखंड क्षेत्रों समेत 23 क्षेत्रों में उपखंड अधिकारी बदले गए हैं।

जयपुर जिले में दूदू, पावटा और विराट नगर उपखंड अधिकारियों को बदला गया है। अजमेर में रिक्त चल रहे अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के पद पर गजेन्द्र सिंह राठौड़ की तैनाती की गई है। रघुनाथ खटीक को भरतपुर और राजेश गोयल को भीलवाड़ा का एडीएम तैनात किया गया है, वहीं तीन आरएएस अफसरों के तबादले निरस्त किए गए हैं। एसडीओ सुमित्रा पारीक, आरएएस ओमप्रकाश विश्नोई, महेंद्र प्रताप सिंह के 27 जुलाई को किए गए तबादले निरस्त किए गए हैं।

जिन अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई है उन्हें शहरी निकायों के उप चुनाव की आचार संहिता की समाप्ति के बाद ही रिलीव होकर पदभार ग्रहण करना होगा। इस सूची में तबादले वाले अधिकारियों की कुल संख्या के आधे से ज्यादा एसडीओ बदले गए हैं।