फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम कुछ देर तक रहे ठप

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम कुछ देर तक रहे ठप

-व्हाट्सऐप ने कहा, 45 मिनट तक सेवा बाधित रही, लेकिन हम वापस आ गए हैँ।

-हैशटैग के जरिए यू-जर्स ने जताया गुस्सा, लगातार मीम्स बनाकर करते रहे शेयर

नई दिल्ली, 20 मार्च। फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम शुक्रवार रात 11 बजे से करीब 45 मिनट ठप पड़ गया। इससे उपयोगकर्ताओं को काफी परेशानी उठनी पड़ी। अब तीनों ऐप्स फिर से काम करने लगे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग लगातार इन ऐप्स के डाउन होने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर #WhatsAppDown #Instagramdown ट्रेंड कर रहा है, जिस पर लोग लगातार मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। व्हाट्सऐप डाउन होने पर सोशल मीडिया कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि लोगों को धैर्य बनाए रखने के लिए धन्यवाद। व्हाट्सऐप ने ट्वीट कर कहा, 45 मिनट तक सेवा बाधित रही, लेकिन हम वापस आ गए हैँ।

उधर फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के ठप पड़ने से विचलित हुए लोगों ने विभिन्न हैशटैग के जरिये अपनी परेशानी व गुस्से को जाहिर किया। #whatsappdown, #serverdown #instagramdown और #facebookdown के तहत कई यूजर ने साइट न चलने के स्क्रीनशॉट डाले।

साथ ही बताया कि हर बार कैसे कुड नॉट रिफ्रेश फीड का मैसेज दिखाया जा रहा है। कुछ यूजर ने मीम साझा कर चुटकी ली कि जोड़े कैसे रो रहे होंगे। वहीं, कुछ ने वाहनों की कतारें दिखाते हुए लिखा कि साइट बहाल होते ही कैसे मैसेज की बाढ़ आ जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार का दिन था। लोग ऑफिस से थके हारे आए थे। डिनर और टीवी देखने के बाद सोने का वक्त हुआ ही था कि अचानक फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम ने काम करना बंद कर दिया। लोग इन सर्विस को यूज नहीं कर पा रहे थे।

ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के कई यूजर्स के साथ हुआ। हालांकि करीब 45 मिनट बाद जब व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम बहाल हुए, तब लोगों ने चैन की सांस ली।