बीबीएल: एडिलेड स्ट्राइकर्स के सहायक कोच नियुक्त हुए जोहान बोथा

बीबीएल: एडिलेड स्ट्राइकर्स के सहायक कोच नियुक्त हुए जोहान बोथा

एडिलेड, 6 अक्टूबर । एडिलेड स्ट्राइकर्स ने बैश लीग (बीबीएल) के 12वें संस्करण के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑफ स्पिनर जोहान बोथा को सहायक कोच नियुक्त किया है।

बोथा बीबीएल में टीम के रिकॉर्ड को सुधारने के लिए गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और रणनीति पर विशेष ध्यान देंगे। वह मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी के साथ काम करेंगे।

40 वर्षीय बोथा ने दक्षिण अफ्रीका छोड़ने के बाद प्रतिद्वंद्वी बीबीएल टीमों सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेंस के लिए खेला है और स्ट्राइकर्स की कप्तानी भी की है। बोथा ने आखिरी बार पेशेवर क्रिकेट बीबीएल 2021 में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेला है।

इससे पहले, वह इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी कार्य किया है, जहां वह गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स (2018), मुल्तान सुल्तान्स (2019), और इस्लामाबाद यूनाइटेड (2021) के कोच बने।

उनके पास दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई स्कॉर्पियन्स महिला टीम के साथ डैरेन लेहमैन अकादमी और प्रतिष्ठित निजी स्कूल सेंट पीटर्स कॉलेज में कोचिंग सहायक के रूप में भी काम करने का अनुभव है, जहाँ वे वर्तमान में क्रिकेट के प्रमुख हैं।

बोथा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से कहा, मेरे पास एडिलेड ओवल से बहुत सारी शानदार यादें हैं और मैं जेसन गिलेस्पी और अन्य स्ट्राइकर्स सपोर्ट स्टाफ के साथ काम करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

बोथा ने 2005 और 2012 के दौरान, 118 सीमित ओवरों और पांच टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने दस एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व भी है, जिसमें एबी डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, हर्शल गिब्स, मार्क बाउचर और हाशिम अमला जैसे खिलाड़ी थे।