बीबीएल: सिडनी थंडर ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ किया करार

बीबीएल: सिडनी थंडर ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ किया करार

सिडनी, 24 नवंबर । सिडनी थंडर ने 13 दिसंबर से शुरू हो रहे बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी सत्र के लिए अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ करार किया है।

क्लब ने गुरुवार को एक बयान में कहा, सिडनी थंडर ने बिग बैश लीग के आगामी सत्र के लिए अफगानिस्तान के बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ करार किया है।

22 वर्षीय फारूकी ने हाल ही में आईसीसी विश्व टी 20 कप के दौरान एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। फारूकी ने कैमरून ग्रीन और मैट वेड के विकेट लिए थे। उन्होंने अपने चार ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिये थे।

उन्होंने अगस्त में एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में श्रीलंका के खिलाफ 11 रन देकर तीन विकेट लिए थे। उनकी इस बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने मैच में आठ विकेट की शानदार जीत दर्ज की थी।

सात वनडे और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके फारूकी इंडियन प्रीमियर लीग और लंका प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं। वह थंडर के बीबीएल सीजन के शुरुआती नौ राउंड में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।

थंडर के प्रमुख एंड्रयू गिलक्रिस्ट ने कहा कि फारूकी न केवल इंग्लैंड के डेविड विली के लिए एक जबरदस्त प्रतिस्थापन थे, बल्कि उनके पास कई विशेषताएं थीं जो थंडर नेशन को उत्साहित करती है।

गिलक्रिस्ट ने कहा, फजलहक फारूकी एक उभरती हुई प्रतिभा है। वह टी 20 विश्व कप और एशिया कप टूर्नामेंट में असाधारण क्रिकेट खेलने के बाद थंडर में शानदार फॉर्म में शामिल हुए। हालांकि डेविड विली को खोना बहुत निराशाजनक था। हालांकि विली के बाहर होने से फारूकी के लिए विश्व क्रिकेट में अपनी प्रतिष्ठा और बढ़ती स्थिति को और बढ़ाने के लिए द्वार खुल गए।

उन्होंने कहा, अफगानिस्तान ने पिछले कुछ वर्षों में बीबीएल में एक जबरदस्त प्रतिनिधित्व किया है। राशिद खान को एडिलेड स्ट्राइकर्स के प्रशंसकों ने एक वास्तविक सुपरस्टार के रूप में अपनाया है, जबकि ज़हीर खान, नूर अहमद और मोहम्मद नबी (रेनगेड्स), मुजीब उर रहमान (हीट) और कैस अहमद (स्टार) ने अपनी छाप छोड़ी है। हम पूरी तरह से उम्मीद करते हैं कि फ़ज़लहक केवल अफ़ग़ानिस्तान के क्रिकेटरों की बढ़ती प्रतिष्ठा को और बढ़ाएंगे।

बीबीएल-12 के लिए सिडनी थंडर की टीम इस प्रकार है-

मुख्य कोच: ट्रेवर बेलिस

अनुबंधित खिलाड़ी: बेन कटिंग, ओली डेविस, ब्रेंडन डोगेट, फजलहक फारूकी, मैथ्यू गिलकेस, क्रिस ग्रीन, एलेक्स हेल्स, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकएंड्रयू, एलेक्स रॉस, रिले रोसौव, डैनियल सैम्स, जेसन संघ, तनवीर सांगा, डेविड वार्नर।