कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त हुए भरत अरुण

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच नियुक्त हुए भरत अरुण

कोलकाता, 14 जनवरी (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शुक्रवार को भरत अरुण को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

भरत अरुण 2014 से भारतीय राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच थे और उन्होंने टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। एक खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और तमिलनाडु के लिए एक बहुत ही सफल घरेलू खिलाड़ी थे।

केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने एक आधिकारिक बयान में कहा, केकेआर के कोचिंग स्टाफ में बी अरुण का गर्मजोशी से स्वागत है। अंतरराष्ट्रीय खेल में एक मजबूत और सफल अनुभव के साथ, मुझे यकीन है कि अरुण हमारे पास मौजूद मौजूदा स्टाफ के पूरक होंगे और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

भरत अरुण ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत तमिलनाडु की घरेलू टीम से की और बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मुख्य गेंदबाजी कोच बने। इसके बाद उन्होंने भारत अंडर -19 टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला, तब भारत ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया में अंडर-19 विश्व कप जीता था।

भरत अरुण ने कहा,मैं बहुत उत्साहित हूं और नाइट राइडर्स जैसी बेहद सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। नाइट राइडर्स फ्रैंचाइज़ी ने न केवल आईपीएल बल्कि दुनिया भर में टी 20 लीग में काफी सफलता हासिल की है। इस क्लब को बहुत ही पेशेवर तरीके से चलाया जाता है।

अरुण के नियुक्ति की घोषणा करते हुए, केकेआर के सीईओ और एमडी, वेंकी मैसूर ने कहा, हम भारत अरुण जैसे अनुभवी व्यक्ति को टीम में गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमें नाइट राइडर्स परिवार में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।