द.अफ्रीका और भारत के बीच वन-डे मुकाबले पर बारिश का ग्रहण

लखनऊ, 06 अक्टूबर । लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर गुरुवार को खेले जाने वाले दक्षिण अफ्रीका और भारत के वन-डे मुकाबले पर बारिश का ग्रहण लगता दिख रहा है। अभी स्टेडियम सुखाया जा रहा था। इस कारण एक घंटे के लिए मैच को आगे बढ़ाकर अपराह्न डेढ़ बजे किया गया, लेकिन फिर बारिश शुरू हो गयी। अब दर्शकों के बीच भी ऊहापोह की स्थिति हो गयी है।

बुधवार को हुई बारिश के कारण नए पार्किंग स्थल स्टेडियम से एक से दो किलोमीटर दूर बनाए गए थे। क्रिकेट मैच को देखने आने वाले सभी दर्शकों को नए पार्किंग स्थानों पर गाड़ी पार्क कर इकाना स्टेडियम तक पैदल ही जाना पड़ा। गुरुवार को सुबह से प्रशासन को व्यवस्था बनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।, किसी भी दशा में स्टेडियम के आसपास नजदीक में पार्किंग नहीं करने दी जा रही थी।

इसी बीच गुरुवार को सुबह से रुक-रुक बारिश शुरू हो गयी। सुबह मैदान को सुखाने के लिए एक घंटा देर से मैच शुरू करने का फैसला लिया गया। मैच अपराह्न डेढ़ बजे से शुरू होना था लेकिन फिर बारिश ने व्यवधान डाल दिया। ऐसे में हमें देखने को मिल सकता है कि लखनऊ में मौसम की वजह से मैच रद्द हो या फिर कम ओवर का मुकाबला खेला जाए। इस पर अभी इकाना प्रशासन ने निर्णय नहीं लिया है। यदि बारिश नहीं रुकी तो फिर मैच रद्द भी करना पड़ सकता है।