फीफा विश्व कप-जर्मनी के खिलाफ मैच कठिन था, हमने अंत तक कड़ी मेहनत की : जापानी कोच मोरियासु

फीफा विश्व कप-जर्मनी के खिलाफ मैच कठिन था, हमने अंत तक कड़ी मेहनत की : जापानी कोच मोरियासु

दोहा, 24 नवंबर । जर्मनी पर चौंकाने वाली जीत दर्ज करने के बाद, जापान के कोच हाजीमे मोरियासु ने कहा कि चार बार के चैंपियन के खिलाफ मैच कठिन था और उन्हें अंतिम सीटी बजने तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

जापान ने बुधवार को खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में फीफा विश्व कप के ग्रुप ई मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए चार बार के चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराया।

स्काईस्पोर्ट्स ने जापान के कोच हाजीमे मोरियासु के हवाले से कहा, हम आक्रामक तरीके से खेलना शुरू करना चाहते थे, हम खेल पर हावी होना चाहते थे। लेकिन जर्मनी बहुत मजबूत है इसलिए हमें लगातार बचाव करने और अपने मौके लेने की जरूरत थी, और हमने वैसा ही किया।

उन्होंने कहा, अतीत में शायद हम हार गए होंगे लेकिन अब हमारे खिलाड़ी जर्मनी और यूरोप में खेल रहे हैं, उन्होंने उससे बहुत कुछ सीखा है। हमें अंतिम सीटी बजने तक कड़ी मेहनत करने की जरूरत थी और हम अपने अवसर को भुनाने में सक्षम थे।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में गुंडोगन ने मैच के 32वें मिनट में पेनल्टी किक के जरिए गेंद को सीधे गोल में डालकर जर्मनी को 1-0 की बढ़त दिला दी। जर्मनी की टीम पहले हाफ तक 1-0 से आगे चल रही थी, लेकिन जापान ने दूसरे हाफ में बेहतरीन वापसी की। जापान के लिए 75 वें मिनट में रित्सु दोन ने और 83 वें मिनट में ताकुमा असानो ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे किया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।