बेगूसराय में अप्रैल में होगा एम्पायरिंग सेमिनार एवं पिंक टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

बेगूसराय, 18 मार्च । जिला क्रिकेट संघ की महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को सिंघौल स्थित एक शो रूम में अध्यक्ष विश्वजीत कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बिहार जिला क्रिकेट संघ एवं बेगूसराय क्रिकेट संघ की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई।

संघ के अध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया कि बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ की मजबूती के लिए अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जिला स्तरीय एक दिवसीय एम्पायरिंग सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बिहार स्टेट पैनल तथा बीसीसीआई पैनल के एम्पायर, जिले के स्थानीय एम्पायर को प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण के बाद सभी को जिला संघ द्वारा प्रमाण पत्र, पहचान पत्र ड्रेस एवं एम्पायरिंग किट प्रदान किया जाएगा।

जिला सचिव हरिशंकर राय छोटू ने कहा कि अप्रैल में ही एम्पायरिंग सेमिनार के बाद जिला स्तरीय टी-20 पिंक बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें जिले के विभिन्न निबंधित क्लब भाग लेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए क्लबों को 31 मार्च तक निबंधन करवाना होगा। पिंक बॉल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए क्रिकेटर सोनू कुमार को कार्यक्रम संयोजक तथा मो. अबु बकर को सह संयोजक बनाया गया है। क्लबों के निबंधन बाद आयोजन तिथि की घोषणा की जाएगी।

पूर्व जिला सचिव-सह-क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री रंधीर कुमार ने कहा कि बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ तथा बिहार क्रिकेट संघ की वर्तमान स्थिति चिंतनीय है। बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारी सिर्फ संघ पर अपना वर्चस्व कायम करने के लिए आपस में लड़ रहे हैं, जिसका खामियाजा खिलाड़ी भुगत रहे हैं। शानदार प्रदर्शन के बावजूद इस क्रिकेट सत्र के राज्य टीम में बेगूसराय जिले के एक भी क्रिकेटरों का शामिल नहीं होना चिंतनीय है। बेगूसराय के क्रिकेट खिलाड़ियों के हित में जल्द ही जिला क्रिकेट संघ का प्रतिनिधिमंडल बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी तथा सीईओ मनीष राज से मिलकर अपनी बात रखेगा।

मो. आजाद एवं अविनाश कुमार ने कहा कि जिले में बहुत जल्द संघ की ओर से महिला क्रिकेट टीम के गठन के लिए चयन तथा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही टी-20 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किए जाने का विचार किया जाएगा। बैठक का संचालन संयुक्त सचिव बंटी कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन क्लब प्रतिनिधि चंदन कुमार चुन्नू ने किया।