चेन्नईयिन एफसी के सहायक कोच नियुक्त हुए पूर्व भारतीय स्ट्राइकर रमन विजयन

चेन्नईयिन एफसी के सहायक कोच नियुक्त हुए पूर्व भारतीय स्ट्राइकर रमन विजयन

चेन्नई, 18 मार्च । चेन्नईयिन एफसी ने भारत के पूर्व स्ट्राइकर रमन विजयन को पहली टीम के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया है।

तमिलनाडु के 49 वर्षीय खिलाड़ी के पास काफी अनुभव है और वह मुख्य कोच थॉमस ब्रदरिक और बाकी कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे। विजयन ने सैयद साबिर पाशा का स्थान लिया।

सह-मालिक वीटा दानी ने विजयन की नियुक्ति पर कहा, हम रमन विजयन को बोर्ड पर पाकर बेहद खुश हैं। उनके प्रबंधकीय अनुभव के साथ संयुक्त रूप से उनकी प्रतिभा तराशने वाली योग्यता सीएफसी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी।

विजयन को भी इसी तरह की भूमिका का अनुभव था जब उन्होंने इंडियन सुपर लीग के 2015-16 सत्र के दौरान दिल्ली डायनामोज के साथ काम किया था। उन्होंने दो स्थानीय संगठनों - चेन्नई एफसी, चेन्नई यूनाइटेड और बेंगलुरु से साउथ यूनाइटेड के साथ भी प्रबंधकीय भूमिकाएँ निभाईं हैं।

सीएफसी के सहायक कोच के रूप में अपनी नई भूमिका पर विजयन ने कहा, मैं चेन्नईयिन परिवार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। एक स्थानीय खिलाड़ी होने के नाते, सीएफसी के साथ काम करना एक बड़ा सम्मान है।

उन्होंने कहा,मेरी दृष्टि दीर्घकालिक लक्ष्यों की है, विशेष रूप से जमीनी स्तर पर विकास पर। मेरे लिए युवा विकास और जमीनी स्तर के लिए एक मजबूत सेट-अप बनाना अधिक महत्वपूर्ण है। मुख्य टीम के लिए युवा विकास कार्यक्रम से हमें हर साल अधिक प्रतिभाओं को सामने लाना चाहिए। आने वाले वर्षों में यह हमारा बड़ा विजन होगा। तमिलनाडु से अधिक स्थानीय प्रतिभाओं को लाने के लिए हमारे पास उचित स्काउटिंग और संरचना कार्यक्रम होगा।

30 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले विजयन कोचिंग में आने से पहले अपने शानदार पेशेवर करियर के दौरान ईस्ट बंगाल, मोहम्मडन एससी, डेम्पो एससी, एफसी कोचीन और महिंद्रा यूनाइटेड सहित देश के कुछ शीर्ष क्लबों के लिए खेल चुके हैं। नेशनल फुटबॉल लीग (2007 में आई-लीग के रूप में पुन: ब्रांडेड) में ग्यारह साल के अस्तित्व में विजयन बाइचुंग भूटिया के साथ दो शीर्ष भारतीय गोल स्कोररों में से एक थे।

चेन्नईयिन एफसी वर्तमान में हीरो सुपर कप 2023 की तैयारी कर रहा है, जहां वे 11 अप्रैल को केरल में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।