आईपीएल: राजस्थान ने आरसीबी को दिया 178 रनों का लक्ष्य, स्मिथ ने जड़ा अर्धशतक

आईपीएल: राजस्थान ने आरसीबी को दिया 178 रनों का लक्ष्य, स्मिथ ने जड़ा अर्धशतक

दुबई, 17 अक्टूबर । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पूरे टूर्नामेंट में अबतक अपने अलग - अलग प्रयोगों के लिए मशहूर राजस्थान की टीम ने इस मैच में एक नया प्रयोग किया। पूरे टूर्नामेंट में अबतक बुरी तरह फ्लॉप रहे अनुभवी रॉबिन उथप्पा को इस बार राजस्थान ने बेन स्टोक्स के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा।

उथप्पा ने इस बार टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया और उन्होंने राजस्थान को एक शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने स्टोक्स के साथ मिलकर राजस्थान को छठे ओवर में 50 के स्कोर तक पहुंचा दिया। स्टोक्स ने इस साझेदारी में बस उथप्पा को स्ट्राइक देने का काम किया था।

उथप्पा ने सिर्फ 22 गेंदों पर 41 रनों के तेज तर्रार पारी खेली। हालांकि, स्टोक्स उथप्पा का साथ छोड़ छठे ओवर में ही क्रिस मौरिस का शिकार बन गए। उन्होंने 15 रन का योगदान दिया। उथप्पा भी इसके बाद ज्यादा देर नहीं टिक पाए और ठीक दो ओवर बाद वे भी पविलियन लौट गए।

संजू सैमसन (9) भी ज्यादा कुछ खास करे बिना आउट हो गए। एक अच्छी शुरुआत के बाद राजस्थान ने एक एक कर अपने तीन विकेट गंवा दिए।

इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और जोश बटलर ने टीम को संभाला। इन दोनों अनुभवी बल्लेबाजों ने 16वें ओवर तक राजस्थान का कोई विकेट नहीं गिरने दिया। हालांकि, बटलर 24 रनों की एक धीमी पारी खेल कर आउट हो गए।

स्मिथ ने फिर भी एक छोर संभाले रखा, और इस कड़ी में उनका साथ राहुल तेवतिया ने दिया। स्मिथ आखिरी ओवर में 57 रनों की एक बेहतरीन पारी खेल कर आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

आरसीबी की ओर से मौरिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर चार विकेट लिए। यजुवेंद्र चहल ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।