भाजपा जिलाध्यक्ष ने समर्पण किया 52 हजार, कहा- समाज एवं राष्ट्र को जोड़ने का अभियान है यह

भाजपा जिलाध्यक्ष ने समर्पण किया 52 हजार, कहा- समाज एवं राष्ट्र को जोड़ने का अभियान है यह

बेगूसराय, 09 फरवरी । राष्ट्रवादी राज्यसभा सदस्य प्रो. राकेश सिन्हा के गृह जिला और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में निधि समर्पण अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। बेगूसराय के शहर से लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक इन दिनों अयोध्या में बन रहे प्रभु श्रीराम के भव्य एवं दिव्य मंदिर के लिए किए जा रहे निधि संकलन अभियान में प्रत्येक दिन राम भक्तों की टोली एवं श्रद्धालुओं के द्वारा लगाए जा रहे जयकारे के साथ माहौल भक्तिमय हो गया है। समाज के सभी वर्गों का सहयोग इस अभियान को मिल रहा है, जिससे यह अभियान निरंतर अपने गति को प्राप्त कर लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है।

प्रभु श्रीराम के चरण में ऑनलाइन 51 हजार समर्पित करने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष राज किशोर सिंह ने मंगलवार को रतनपुर अभियान टीम को एक हजार नगद भी देकर कूपन प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बन रहा प्रभु श्रीराम का मंदिर देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है, जिसका इंतजार सैकड़ों वर्षों से सनातनी हिंदू धर्मावलंबियों को था। यह अभियान धन संग्रह का अभियान नहीं है, बल्कि समाज एवं राष्ट्र को जोड़ने का अभियान है। यह मंदिर देश ही नहीं, बल्कि विश्व में आपसी भाईचारे, सद्भाव एवं शांति का संदेश देने का कार्य करेगा।

रतनपुर में रामभक्तों की टोली के साथ अभियान को संचालित कर रहे क्रीड़ा भारती के जिलामंत्री रणधीर कुमार ने कहा कि समस्त बेगूसराय जिले में यह अभियान निरंतर गति के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर है। नगर के छह उपनगरों में दर्जनों टोली के माध्यम से बस्ती, टोले एवं मोहल्ले में निधि संग्रह किया जा रहा है। जिसके लिए रामभक्त अहले सुबह तैयार होकर इस पुण्य कार्य में निकल पड़ते हैं। अब तक शहरी क्षेत्र से दस लाख से अधिक निधि का समर्पण श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते के माध्यम से किया जा चुका है।

भाजपा नगर अध्यक्ष रूपेश गौतम ने बताया कि यह अभियान 27 फरवरी तक निरंतर जारी रहेगा। संघ परिवार का उद्देश्य है कि प्रत्येक हिंदू परिवार को इस अभियान से जोड़ा जाए, ताकि उन्हें भी यह सौभाग्य प्राप्त हो कि मैं भी श्रीराम प्रभु के मंदिर निर्माण में सहयोग देने का सौभाग्य प्राप्त किया। पूर्व नगर पार्षद ऋतुराज गौतम एवं भाजपा के युवा नगर अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने कहा कि प्रभु श्रीराम कण-कण में विराजमान हैं हम लोग प्रभु श्रीराम के काज में लगे हैं यह मेरा सौभाग्य है और मेरा जन्म सफल हो गया है। अभियान टोली में ग्रामीण पवन कुमार सिंह, विकास कुमार, अमित कुमार, शैलेश कुमार समेत दर्जनों रामभक्त शामिल हैं।