फिरोजाबाद : फायरिंग में हुई युवक की मौत पर बाजार बंद

फिरोजाबाद : फायरिंग में हुई युवक की मौत पर बाजार बंद

फिरोजाबाद, 28 अक्टूबर । दक्षिण थाना क्षेत्रान्तर्गत बड़ी छपैटी में मंगलवार की देर रात को हुई फायरिंग की घटना में एक युवक की मौत हो गयी। जबकि कुछ लोग घायल हो गये थे। इस घटना को लेकर बुधवार को व्यापारियों ने अधिकांश बाजार बंद करके अपना विरोध जताया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर क्षेत्र में पुलिस व पीएसी बल को तैनात किया गया है।

बड़ी छपैटी में मंगलवार की देर रात को ई रिक्शा चालक राजकुमार व चूड़ी कटाई श्रमिक से हुए विवाद में पथराव के साथ फायरिंग हुई। इसमें अमित गुप्ता (26) की मौत हो गयी। वहीं पत्थर लगन से संजय गुप्ता और उनका पुत्र लविश गुप्ता के गोली लगने से घायल है। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिला।

बुधवार को जनपद के अधिकांश बाजार बंद रहे। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ माथुर वैश्य मंडलीय परिषद पदाधिकरियो ने भी सड़क पर उतरकर लोगों से बाजार बंद का आह्वान किया। उन्होंने जिस क्षेत्र में घटना हुई उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष की बर्खास्तगी की मांग है।

व्यापार मंडल के जिला महामंत्री सुनील गुप्ता ने कहा कि दुखद घटना हुई है। उसकी घोर निंदा की जाती है। प्रशासन से मांग करते हैं कि इस प्रकार का अवैध असलहे वहां कैसे जमा हो गये। क्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग पनप रहे हैं। निश्चित रूप से योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया गया है। हमारी मांग है कि हर घर की तलाशी ले जिसके घर में असलहा मिले उसे गिरफ्तार किया जाय।

माथुर वैश्य समाज के लोगों ने भी दोषियों पर कड़ी कार्यवाही व मृतक के परिजनों को 25 लाख मुआवजा देने की सरकार से मांग की है।

उल्लेखनीय है कि घटना की जानकारी होने पर देर रात को ही पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश ने घटना स्थल का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये थे। मामला दो समुदायों के बीच का होने के कारण तनाव की स्थिति बनी हुई है।