मेरठ में मिशन शक्ति अभियान शुरू, थानों में बन गई हेल्प डेस्क

मेरठ में मिशन शक्ति अभियान शुरू, थानों में बन गई हेल्प डेस्क

मेरठ, 17 अक्टूबर |महिला सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार से मिशन शक्ति अभियान शुरू हो गया। नवरात्र के पहले दिन थानों में बनी हेल्प डेस्क ने काम करना शुरू कर दिया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं का सशक्तिकरण करने के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाने के निर्देश दिए। इस अभियान के तहत शनिवार से प्रदेश के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क ने काम करना शुरू कर दिया। अब थानों में सिर्फ महिला पुलिसकर्मी ही महिला पीड़िता की सुनवाई करेंगी। नवरात्र के पहले दिन शुरू हुआ यह अभियान 180 दिन चलेगा। एएसपी कैंट डाॅ. इरम रजा ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत विभिन्न विभागों द्वारा कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए चैराहों और पुलिस चैकियों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से एलान करते हुए महिलाओं को जागरूक किया जाएगा।

100 महिलाओं को बनाया जाएगा रोल माॅडल
जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि प्रदेश में महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए शारदीय नवरात्र 17 अक्टूबर से वासन्तिक नवरात्र तक 180 दिन का विशेष अभियान मिशन शक्ति चलाया जाएगा। जिसमें 24 विभागों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। जनपद में 100 महिलाओं को रोल माॅडल के रूप में चयनित किया जाएगा। थानों में महिला हेल्प डेस्क, ग्रामों में मिशन शक्ति पंचायत, मार्शल आर्ट की टेनिंग आदि कार्यक्रम होंगे।