निधि समर्पण के लिए हर घर में दस्तक दे रहे हैं एक हजार से अधिक रामभक्त बजरंगी

निधि समर्पण के लिए हर घर में दस्तक दे रहे हैं एक हजार से अधिक रामभक्त बजरंगी

बेगूसराय, 09 फरवरी ।श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लिए 27 फरवरी तक चलने वाले निधि समर्पण अभियान विहिप एवं संघ विचार परिवार के द्वारा व्यापक पैमाने पर चलाया जा रहा है। इस अभियान में संघ परिवार के तमाम स्वयंसेवक तो लगे हुए ही हैं, लेकिन प्रभु श्रीराम के भक्त बजरंगियों की टोली भी जोर-शोर से जुटी हुई है। जिला भर में बजरंग दल के एक हजार से अधिक स्वंयसेवक सुबह से लेकर रात तक राम काज में डटे रहते हैं।

मंगलवार को जिला मुख्यालय के अशोक नगर मुहल्ले में अभियान के लिए निकले विश्व हिंदू परिषद के युवक आयाम बजरंगदल के प्रांत सह संयोजक शुभम भारद्वाज ने बताया कि मंदिर निर्माण की शुरुआत से हिन्दू समाज में काफी हर्ष है। जिस भी दरवाजे पर विहिप की अभियान टोली समर्पण के लिए जाती है, वहां लोग बहुत ही श्रद्धा से समर्पण करते हैं। हिन्दू समाज के सभी वर्ण के लोगों में भगवान श्रीराम के मन्दिर में बहुत आस्था है। लोग हम रामभक्तों को आभार देते हैं कि उनके दरवाजे पर आए।

शुभम ने बताया कि विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के अनुसार मन्दिर 2024 तक पूर्ण हो जाएगा। मन्दिर निर्माण का काम लार्सन एंड टर्बो कंपनी कर रही है। विशेषज्ञ एवं वैज्ञानिक इस काम में दक्षता से लगे हुए हैं। अयोध्या में प्रभु श्रीराम का अद्वितीय और भव्य मंदिर बने, इसमें सहभागी बनने के लिए उत्तर बिहार के सभी गांव में विहिप के नेतृत्व वाली टीम में विचार परिवार के सभी संगठन दक्षता से समर्पण अभियान को हर घर तक पहुंचाने के प्रयास में लगे हुए हैं। श्रीराम जन्मभूमि पर मन्दिर निर्माण केवल मन्दिर का विषय नहीं है, यह भविष्य में हिन्दू समाज के पुनर्जागरण और पूर्ण विजय की अजय गाथा बनेगी।

भगवान का अयोध्या में भव्य मंदिर बनना हम युवाओं को शतत रामकार्य पर चलने के काम को और बल दे रहा है। इस अवसर को हम बजरंगियों को हाथ से जाने नहीं देना है। घर-घर से दान नहीं, बल्कि समर्पण स्वीकार कर पुण्य का भागी बनना और बनाना है। जाति के भेद को मिटाकर ब्राह्मण हो या पासवान हिन्दू-हिन्दू एक समान का नारा देते हुए हम सबको गले लगा रहे हैं और लोग भी समर्पित भाव से अपने सामर्थ्य के अनुसार समर्पण कर रहे हैं। शुभम के साथ अशोक नगर में अभियान में विहिप जिला कोषाध्यक्ष सुमित, नगर अभियान सह प्रमुख अमरजीत, सुशांत, जीवश एवं मनीष इत्यादि मौजूद थे।