विद्यालयों में जायेंगे नोडल अधिकारी, कोविड नियमों का करायेंगे पालन : डॉ. सतीश द्विवेदी

विद्यालयों में जायेंगे नोडल अधिकारी, कोविड नियमों का करायेंगे पालन : डॉ. सतीश द्विवेदी

लखनऊ, 01 सितम्बर। उप्र के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी विद्यालयों में जायेंगे और कोविड नियमों का पालन करायेंगे। शिक्षा विभाग ने प्रोटोकाल को जारी किया है, उसमें शिक्षक, कर्मचारी और बच्चों को माॅस्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

लखनऊ के मखदुमपुर में प्राथमिक विद्यालय पर निरीक्षण करने पहुंचें प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने मीडिया से कहा कि कोविड नियमों के पालन में विद्यालयों के प्राचार्य माॅस्क पहनने, हाथों को धुलवाने और बच्चों के खाने-पीने की वस्तुओं के गिरने पर ना खाने दें और उन पर नजर रखेंगे।

उन्होंने कहा कि थोड़ी कठिनाईयां आयेंगी, लेकिन प्राचार्य पूरी तरह से निगरानी रखेंगे। नोडल अधिकारी 03 सितम्बर से 7 सितम्बर तक सभी विद्यालयों में जाकर कोविड के नियमों के पालन कराये जाने की जांच करेंगे। माॅस्क अतिरिक्त रखने का निर्देश दिये गये हैं, किसी बच्चे का माॅस्क हट जाये तो उसे तुरंत लगायें।

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में महिलाएं शिक्षिका हैं। जो बच्चों को माता-पिता की तरह ही बच्चों से व्यवहार करती हैं, लेकिन उनकी जिम्मेदारी अब ज्यादा होगी। कोविड के नियमों का पालन वह स्वयं करें और बच्चों पर ध्यान रखें।