डीएम की भीष्म प्रतिज्ञा रंग लाई,केन नदी के लहुरेटा खदान में अवैध पुल ध्वस्त कराया।

डीएम की भीष्म प्रतिज्ञा रंग लाई,केन नदी के लहुरेटा खदान में अवैध पुल ध्वस्त कराया।

विनोद मिश्रा

बांदा। जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह द्वारा अवैध बालू खनन हर हालत में रोकने की भीष्म प्रतिज्ञा रंग दिखाने लगी है। इसी क्रम में उन्होनें केन नदी की जलधारा में पुल बनाकर अवैध बालू का खनन करनें वाले माफियाओं का पुल ध्वस्त करा दिया। इससे हड़कंप और अफरा तफरी और बालू वाहनों में भगदड़ मच गई। डीएम नें अपनी सख्त कार्यवाई से माफियाओं को इस कहावत का साफ संकेत दे दिया है की तुम डाल-डाल तो मैं पात-पात।

आपको बता दें की नरैनी कोतवाली क्षेत्र के लहुरेटा गांव के पास बालू कारोबारियों द्वारा केन नदी में पुल बनाकर खनन करवाया जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर डीएम नें संबंधित अधिकारियों को पुल नष्ट करनें के निर्देश दिये थे पर पुल ध्वस्त करनें की तत्काल कारवाई नहीं की गई। जिलाधिकारी को जैसे ही पुनः सूचना मिली तो वह अत्यंत खफा हुये। फटकार लगाई। फिर क्या था बनाया गया अवैध पुल ध्वस्त कर दिया गया।

तहसील के लेखपाल अब्दुल मजीद और कोतवाली पुलिस ने जेसीबी से पुल तुड़वाया। पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश के खनन माफिया यह पुल बनाकर बालू के वाहनों की निकासी कर रहे थे। इसकी शिकायत स्थानीय ग्रामीणों ने की थी,इस शिकायत पर डीएम आनन्द कुमार सिंह नें गंभीर रुख अपनाया। संबंधित विभाग,पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को किसी दशा में अवैध खनन न होने देनें को कहा है अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्यवाई की चेतावनी दी है।