इंदौर: चूहों ने खिला दिया महिला को जहर, अस्पताल में मौत

इंदौर: चूहों ने खिला दिया महिला को जहर, अस्पताल में मौत

इंदौर, 29 दिसम्बर। क्या कभी चूहे किसी इंसान को जहर खिला सकते हैं? अगर मृत महिला सावित्री के पति की मानें, तो ऐसा ही हुआ है। महिला के पति का कहना है कि उसने चूहामार दवा लाकर पटिये पर रखी थी, जिसे चूहों ने नीचे गिरा दिया। दवा नीचे सो रही महिला के मुंह में गिरी और उसकी मौत हो गई। पुलिस फिलहाल सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है।

इंदौर पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार रात करीब 10 बजे की है। सूचना मिली थी कि नगर सैनिक लीलाधर की 40 वर्षीय पत्नी सावित्री की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। पुलिस अस्पताल पहुंची और नगर सैनिक लीलाधर के बयान लिए। उसने बताया कि वह तलाई नाका स्थित अपने खेत में मकान बना रहा है। वहां पर चूहे ज्यादा हैं, इसलिए उसने चूहे मारने के लिए दवाई लेकर आया था और घर में लगे एक लकड़ी के पटिये पर रख दी थी। उसी पटिये के नीचे उसकी पत्नी सो रही थी। रात को जब पत्नी गहरी नींद में थी तो चूहों ने दवाई का डिब्बा गिरा दिया। दवाई पत्नी के मुंह में चली गई और उसकी मौत हो गई।

लीलाधर के मुताबिक सोमवार रात करीब पौने 10 बजे बेटे बलराम का फोन आया कि मां की तबियत खराब है। जब मैं घर पहुंचा, तो सावित्री के मुंह और गर्दन पर चूहा मार दवाई पड़ी हुई थी। मैं तत्काल तलाई नाका स्थित अस्पताल लेकर गया, लेकिन वह बंद हो चुका था। मैंने उल्टियां करवाने की कोशिश भी की, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। देर रात महाराजा यशवतराव (एमवाय) अस्पताल लेकर आया, लेकिन सावित्री की मौत हो गई। पुलिस मर्ग कायम कर प्रकरण की जांच कर रही है।