रक्षा बंधन : अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में दिखा कौमी एकता का संदेश

रक्षा बंधन : अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में दिखा कौमी एकता का संदेश

अहमदाबाद । गुजरात में बुधवार को कई जगहों पर राखी का त्योहार मनाया गया। मुख्यमंत्री ने जहां सुबह गांधीनगर में राज्य की महिला विधायकों समेत पार्टी कार्यकर्ताओं से राखी बंधवाई, वहीं राज्य के मंदिरों में भी जगह-जगह राखी का त्योहार मनाया गया। अहमदाबाद के सुप्रसिद्ध जमालपुर स्थित जगन्नाथ मंदिर में भी राखी का त्योहार मनाया गया। यहां मंदिर के महंत दिलीपदास महाराज को मुस्लिम महिलाओं ने तिलक-कुमकुम कर राखी बांधी।

अहमदाबाद के जमालपुर क्षेत्र स्थित जगन्नाथ मंदिर में बुधवार को रक्षाबंधन का त्योहार हर्ष और उल्लास से मनाया गया। जमालपुर क्षेत्र की मुस्लिम महिलाओं ने जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीपदास महाराज को राखी बांधकर कौमी एकता का संदेश दिया। मुस्लिम महिलाओं ने महाराज का मुंह मीठा कराने के लिए उन्हें मिठाई खिलाई। महिलाओं ने महंत के लिए खुद ही तरंगा और भगवान जगन्नाथ की प्रतिकृति वाली राखी बनाई थी।

इस अवसर पर महंत दिलीपदास महाराज ने कहा कि रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार भाई-बहनों के लिए अनूठा और प्रेम-भाइचारे का प्रतीक है। मुस्लिम समाज भी एकता और बंधुत्व की भावना के साथ जगन्नाथ मंदिर से जुड़ा हुआ है। कई त्योहरों में वे मंदिर को साथ और सहकार देते हैं। इसी तरह आज राखी के त्योहार पर भी उन्होंने इसी भावना का परिचय देते हुए जगन्नाथ मंदिर में आकर त्योहार मनाया है।