भिवानी के चौधरी बंसीलाल हवाई पट्टी पर उड़ान भरते ही गिरा एयरक्राफ्ट

भिवानी के चौधरी बंसीलाल हवाई पट्टी पर उड़ान भरते ही गिरा एयरक्राफ्ट

चंडीगढ़, 12 मई । भिवानी के चौधरी बंसीलाल हवाई पट्टी पर संचालित ट्रेनिंग सेंटर पर गुरुवार की शाम बड़ा हादसा होते-होते टल गया। प्रशिक्षण के दौरान टू सीटर एयर क्राफ्ट का इंजन उड़ान भरते ही फेल हो गया तथा वो धराशाई होकर जमीन पर गिर गया। गनीमत यह रही कि एयर क्राफ्ट ने ज्यादा ऊंची उड़ान नहीं भरी थी वरना बड़ा हादसा हो सकता था। जिस स्थान पर एयर क्राफ्ट गिरा वो भी ट्रेनिंग स्कूल का ही क्षेत्र था, जिससे भगदड़ जैसी स्थिति नहीं बनी।

सूचना मिलते ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा जानकारी जुटाई। एयर क्राफ्ट में प्रशिक्षण देने वाला तथा प्रशिक्षण लेने वाला सवार था तथा गनीमत यह रही कि दोनों को कोई गहरी चोट नहीं आई। दोनों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी पूर्ण जांच व टेस्ट करके घर भेज दिया गया। ट्रेनिंग सेंटर संचालक व अधिकारी अब इसकी जांच में जुट गए हैं कि हादसा कैसे हुआ।

उल्लेखनीय है कि चौ. बंसीलाल हवाई पट्टी पर फ्लाइट सिमुलेशन ट्रेनिंग सेंटर संचालित है। यह ट्रेनिंग सेंटर पांच-छह महीने से संचालित है। यहां पर न केवल भारत से बल्कि विदेशों से भी बच्चे हवाई उड़ान भरने का प्रशिक्षण ले रहे हैं।