पिकअप वाहन से 10 लाख का शराब बरामद, एक गिरफ्तार

पिकअप वाहन से 10 लाख का शराब बरामद, एक गिरफ्तार

नवादा, 09 फरवरी । नवादा जिले के रजौली के चितरकोली चेक पोस्ट पर मंगलवार की सुबह वाहन जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने झारखंड की ओर से आ रही एक पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कर लिया। जिसकी कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई।

पिकअप वैन के चालक को गिरफ्तार कर लिया। उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे पिकअप वैन बीआर 06 जीसी 3763 को जांच के लिए रोका गया। वैन की तलाशी के दौरान वैन के निचले हिस्से में छिपा कर ले जाई जा रही विदेशी शराब को बरामद कर लिया। जिसके बाद वैन के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

जब्त किए गए पिकअप वैन से विदेशी शराब गोल्ड मोक के 750 एमएल का 400 बोतल, गोल्ड व्हिस्की का 120 बोतल कुल 520 बोतल शराब बरामद किया गया। जिसके बाद वैन के चालक बिहार के वैशाली जिले के बेलसढ़ थाना क्षेत्र के नगमा गांव निवासी देवेंद्र राय के बेटे नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। इंजिन के पास से भी शराब बरामद की गई।

पूछताछ के दौरान चालक नीतीश ने उत्पाद निरीक्षक को बताया कि वह झारखंड के बोकारो से शराब की खेप लेकर मुजफ्फरपुर जा रहा था। मुजफ्फरपुर में शराब के धंधेबाज सनी शर्मा को शराब की खेप की डिलीवरी देनी थी। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि शराब बरामदगी के मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पकड़े गए चालक को जेल भेज दिया गया है।