पुलिस की पिस्टल लूटकर भाग रहे लुटेरे को मुठभेड़ में लगी गोली, गिरफ्तार

पुलिस की पिस्टल लूटकर भाग रहे लुटेरे को मुठभेड़ में लगी गोली, गिरफ्तार

- अभियुक्त पर अलग-अलग थानों में जानलेवा हमले सहित कई मामलें भी हैं दर्ज

कानपुर, 22 जनवरी । लॉकडाउन के बाद भले ही जनपद में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा हो, लेकिन अपराधियों पर कार्रवाई करने में भी पुलिस कमतर नहीं है। इसी क्रम में बिठूर पुलिस ने वांछित अपराधी को मुठभेड़ में गोली मारकर घायल कर दिया। वांछित अपराधी शिवकरन पर अलग-अलग थानों में जानलेवा हमले और बालात्कार सहित कई मामले दर्ज हैं। घायल अभियुक्त को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि देर रात बिठूर पुलिस ने कल्याणपुर के अकबरपुर बैरी निवासी वाछिंत अभियुक्त शिवकरन उर्फ करन रैदास को ब्लू वर्ड तिराहा के पास गिरफ्ताaर कर लिया। उसकी निशानदेही पर लूट के माल की बरामदी के लिए ले जाया गया और लघुशंका के बहाने भागने की नियत से पुलिस पार्टी की सरकारी पिस्टल को छीनकर भागने लगा।

एसपी पश्चिम ने बताया कि पुलिस टीम ने जब पीछा किया तो मारने की नियत से बदमाश ने फायर कर दिया। जिस पर पुलिस पार्टी ने भी आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की और अभियुक्त के पैर में गोली लग गयी। घायल अभियुक्त शिवकरन उर्फ करन रैदास को पुनः गिरफ्तार कर कब्जे से एक अदद लूटा गया मोबाइल फोन (रेडमी कम्पनी), लूट के 1040 रुपये व एक पुलिस की लूटी गयी 9 एमएम सरकारी पिस्टल मैगजीन के साथ बरामद किया गया। घायल अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी कल्याणपुर में इलाज के लिए भेजा गया है और पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।