सफदरजंग अस्पताल में प्रसव मामला : लापरवाही के आरोप में ड्यूटी से हटाए गए पांच डॉक्टर

नई दिल्ली, 19 जुलाई । दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दाखिला न मिलने पर अस्पताल के बाहर डिलेवरी होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अस्पताल प्रशासन ने मंगलवार को पांच डॉक्टरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें उच्चस्तरीय जांच पूरी होने तक ड्यूटी से हटा दिया है।

दरअसल, मंगलवार सुबह एक महिला ने सफदरजंग अस्पताल के बाहर शिशु को जन्म दिया। महिला के परिजनों का आरोप है कि वह 18 जुलाई को यूपी के दादरी के एक अस्पताल से रेफर होकर अपने मरीज को लेकर यहां आए थे लेकिन शाम को अस्पताल में उन्हें भर्ती ही नहीं किया। परिजनों का आरोप है कि महिला रातभर अस्पताल के बाहर दर्द से कराहती रही लेकिन किसी ने एक न सुनी। पूरी रात दर्द से कराहती हुई महिला ने सुबह अस्पताल के बाहर शिशु को जन्म दिया। उसके बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

इस संबंध में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि महिला को भर्ती करने से मना नहीं किया गया था बल्कि परिजनों को उचित कागजात लेकर आने को कहा गया था। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय भी मामले को लेकर हरकत में है। इस मामले पर मंत्रालय ने अस्पताल प्रशासन से जवाब मांगा है।