पुणे व पिंपरी-चिंचवड़ में मिले 8 नए ओमीक्रोन संक्रमित

पुणे व पिंपरी-चिंचवड़ में मिले 8 नए ओमीक्रोन संक्रमित

-महाराष्ट्र में 9 ओमीक्रोन संक्रमितों का इलाज जारी, प्रशासन सतर्क

मुंबई, 05 दिसंबर (हि.स.)। पुणे व पिंपरी चिंचवड़ में रविवार को ओमीक्रोन वेरिएंट के 8 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसकी पुष्टि पुणे जिला परिषद के सीईओ जीतेंद्र प्रसाद ने की है। महाराष्ट्र में इस समय कुल नौ ओमीक्रोन वेरिएंट संक्रमितों का इलाज जारी है और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।

जीतेंद्र प्रसाद ने बताया कि पिंपरी चिंचवड़ में 24 नवंबर को 44 वर्षीय महिला अपने रिश्तेदार के यहां आई थी। उसके साथ उसके दो बच्चे व एक भाई ओमीक्रोन पाजीटिव पाए गए हैं। इसी तरह इन लोगों के संपर्क में आए दो अन्य लोग संक्रमित हुए हैं। इन सबका इलाज पिंपरी चिंचवड के जीजामाता अस्पताल में हो रहा है। इसी तरह पुणे में दो अन्य फिनलैंड से आए ओमीक्रोन संक्रमित पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार मुंबई शहर के पास कल्याण में शनिवार को एक ओमीक्रोन बाधित पाया गया था। इस तरह महाराष्ट्र में ओमीक्रोन बाधितों की कुल संख्या 9 हो गई है।

टास्क फोर्स के सदस्य डॉ जीतेंद्र गव्हाणे ने बताया कि ओमीक्रोन को लेकर प्रशासन सतर्क है और सभी 9 मरीजों का इलाज विशेषज्ञों की देखरेख हो रहा है। डॉ जीतेंद्र गव्हाणे ने कहा कि लोगों की घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी का पालन करना जरूरी है।