जी-20 : त्रिवेणी घाट पर आरती में विदेशी मेहमानों को दिखेगी श्रेष्ठ भारत, एक भारत के साथ एकता में अनेकता की झलक

जी-20 : त्रिवेणी घाट पर आरती में विदेशी मेहमानों को दिखेगी श्रेष्ठ भारत, एक भारत के साथ एकता में अनेकता की झलक

ऋषिकेश, 31 मई । जून माह के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर ऋषिकेश में जी-20 की बैठक के दौरान ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर आयोजित होने वाली आरती के दौरान विदेशी मेहमानों को श्रेष्ठ भारत एक भारत के साथ एकता में अनेकता की झलक दिखाई देगी। इसके चलते सभी विभागों के अधिकारियों ने 15 दिनों के अंदर सौंदर्यीकरण के साथ विकास संबंधी कार्य को पूर्ण करने का आश्वासन दिया है।

बुधवार को नगर निगम के सभागार में निगम महापौर अनीता ममगांई की अध्यक्षता में तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ नगर की व्यापारिक, सामाजिक, शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक में सभी ने अपने सुझाव देते हुए आरती को भव्य बनाए जाने पर विचार विमर्श किया गया। इसमें उप जिलाधिकारी सौरव असवाल ने बताया कि आरती में 20 देशों के लगभग 170 प्रतिनिधि भाग लेंगे। जिन्हें त्रिवेणी घाट तक ले जाएं जाने के लिए नटराज चौक से त्रिवेणी घाट और गोरा देवी चौक से त्रिवेणी घाट के अतिरिक्त केवल आनंद चौक से त्रिवेणी घाट तक के मार्गों का उपयोग किया जाएगा, जहां रास्तों में लगी दुकानों पर लगे साइन बोर्ड को एकरूपता बनाए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

बैठक में रमेश सिंह रावत सहायक नगर आयुक्त, गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष हर्षवर्धन शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष राहुल शर्मा, राजेंद्र पांडे, एसएस भंडारी, कपिल गुप्ता दीपक धमीजा, नगर निगम पार्षद अनिता रैणा, अवर अभियंता विद्युत विभाग शक्ति सिंह, बृजेश शर्मा नगर निगम पार्षद विजय बडोनी, विपिन पंत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।