लातेहार में नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगे एक पोकलेन और चार ट्रैक्टरों को जलाया

लातेहार में नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगे एक पोकलेन और चार ट्रैक्टरों को जलाया

लातेहार (झारखंड), 26 मई । लातेहार जिले के महुआडांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत सरनाडीह गांव के पास पुल निर्माण कार्य के साइडिंग पर गुरुवार रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे एक पोकलेन तथा चार ट्रैक्टरों को जला दिया। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस बल घटनास्थल स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार रात लगभग 10:30 बजे लगभग 15 की संख्या में हथियारबंद नक्सली पुल निर्माण स्थल पर पहुंचे थे। इस दौरान नक्सलियों ने वहां उपस्थित मजदूरों को एक तरफ बुला लिया । नक्सलियों ने निर्माण स्थल के पास खड़े मुंशी की हल्की पिटाई भी की। इसके बाद नक्सली निर्माण स्थल पर खड़े एक पोकलेन तथा चार ट्रैक्टरों को जला दिया। नक्सलियों ने इस दौरान मजदूरों को धमकी दिया कि निर्माण कार्य बंद रहेगा। यदि काम आरंभ किया गया तो इसका परिणाम भुगतना होगा। इसके बाद नक्सली घटना को अंजाम देने के बाद वहां से जंगल की ओर चले गए। निर्माण कार्य स्थल पर घटना के समय मौजूद मजदूर मोहम्मद इरफान ने बताया कि देर रात अत्याधुनिक हथियार से लैस नक्सली पुल निर्माण के पास पहुंचे और इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार सुबह पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। सूत्रों की माने तो इस घटना को अंजाम माओवादी नक्सलियों ने दिया है। घटना लेवी को लेकर हुई है। इधर घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया है।