चार नाबालिगों की रहस्यमय मौत का खुलासा न होने पर दिया सर्वदलीय धरना

चार नाबालिगों की रहस्यमय मौत का खुलासा न होने पर दिया सर्वदलीय धरना

गोपेश्वर, 23 नवम्बर । चमोली जिले के देवाल विकास खंड के कैल नदी में रहस्यमय ढंग से डूबने से हुई चार नाबालिगों की मौत का खुलासा न होने पर बुधवार को सर्वदलीय नेताओं ने देवाल बाजार में सांकेतिक धरना देते हुए जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भेजकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

गौरतलब है कि देवाल के कैल नदी में बीते 18 नवम्बर को देवाल इंटर कालेज में अध्ययनरत चार नाबालिगों की डूब कर रहस्यमय ढंग से मौत हो गई थी, जिसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया था। इसको लेकर बुधवार को सर्वदलीय नेताओं ने देवाल बाजार में धरना दिया।

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह पांगती, भाजपा नेता नंदन गडिया ने स्थानीय व्यापारियों से अपील की कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को तंबाकू उत्पादों की बिक्री न की जाए। उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि एक सप्ताह के भीतर मामले की जांच की जाए अन्यथा क्षेत्रीय जनता को आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा, साथ ही विकासखंड देवाल में बिजली विभाग में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत बरती गई अनियमितताओं की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की।

धरना स्थल पर चारों किशोरों की आकस्मिक मौत पर उन्हें दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कांग्रेस नेता गोविंद पांगती, महावीर बिष्ट, लाखन रावत, प्रताप राम, किशोर घुनियाल, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष कमल गड़िया, मनोज परिहार, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष नंदन गड़िया, पूर्व प्रधान कुंवर सिंह गड़िया, व्यापार संघ के शेखर मिश्रा, केडी कुनियाल, पुष्कर फरस्वाण, मनोज परिहार आदि ने विचार व्यक्त किए। इसके बाद खंड विकास अधिकारी देवाल के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।