पश्चिम बंगाल के हालात यूक्रेन से भी बदतर : शुभेंदु

पश्चिम बंगाल के हालात यूक्रेन से भी बदतर : शुभेंदु

कोलकाता, 23 मई । बंगाल भाजपा के वरिष्ठ विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को मालदा जिले में हुए पटाखा गोदाम में ब्लास्ट को लेकर एक बार फिर पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोला है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां राज्य प्रशासन के संरक्षण में विस्फोटकों का कारोबार हो रहा है। यहां हालात यूक्रेन से भी बदतर है। अधिकारी ने कहा कि बंगाल में जितनी भारी मात्रा में विस्फोटक मौजूद हैं उससे कम ही यूक्रेन में होंगे। यूक्रेन में तो स्थिति थोड़ी बहुत शांत हो गई है लेकिन बंगाल में रोज विस्फोट हो रहे हैं और लोग मर रहे हैं।

मंगलवार को मीडिया से मुखातिब शुभेंदु ने नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए अभिषेक बनर्जी के सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है। अभिषेक ने सवाल उठाया था कि चिटफंड मामले में शुभेंदु का नाम होने के बावजूद उनसे पूछताछ क्यों नहीं हो रही। इस बारे में रुख स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा नाम तो छोड़िए इस मामले में तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे का नाम काफी पहले से है तो उनसे भी तो पूछताछ होनी चाहिए। हकीकत यह है कि कानून के मुताबिक काम हो रहा है। शुभेंदु ने यह भी दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 400 से अधिक सीटें जीतेगी।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पिछले आठ दिनों के अंदर तीन पटाखा कारखाने और एक तृणमूल नेता के घर ब्लास्ट हो चुके हैं जिनमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही पुलिस के छापेमारी अभियान में 77 हजार किलो प्रतिबंधित विस्फोटक बरामद किए गए हैं।