पहला डीसीसी अजमेर डब्ल्यूबी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट शनिवार से

पहला डीसीसी अजमेर डब्ल्यूबी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट शनिवार से

अजमेर, 08 अक्टूबर। डाक्टर्स क्रिकेट क्लब अजमेर के तत्वावधान में पहला डब्ल्यूबी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट शनिवार से अजमेर के कायड़ खेल मैदान में शुरू होगा। अजमेर, जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और नागौर के डाक्टर्स की चार टीमों व बैंक, एलआईसी जैसे कॉर्पोरेट संस्थानों से जुड़े दो अन्य क्लबों सहित कुल छह टीमों के मध्य यह टूर्नामेंट छह सप्ताह तक चलेगा। हर सप्ताह शनिवार और रविवार को मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14, नवम्बर 21 को कायड़ खेल मैदान पर सुबह 9 बजे खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैचों का क्रिक हीरो और यूट्यूब पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

टूर्नामेंट के अध्यक्ष डॉ रवि राजपूत ने मीडिया को जानकारी दी कि टूर्नामेंट के तहत खेले जाने वाले सभी मैचों का शड्यूल शुक्रवार शाम जारी कर दिया गया है।

उपाध्यक्ष डॉ पीयूष अरोड़ा ने बताया कि टूर्नामेंट में कुल 15 लीग मैच, दो सेमी फाइनल मैच तथा एक फाइनल मैच खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों में प्रमुख डीसीसीए पैंथर्स, जैन ईएनटी, जयपुर, नवजीवन नागौर, डीसीसीए टाईगर्स, ब्ल्यू राईडर्स तथा दाता इलेवन शामिल हैं।

उपाध्यक्ष डॉ राहुल चौहान ने बताया कि टूर्नामेंट का पहला मैच जैन ईएनटी, जयपुर व दाता इलेवन, अजमेर के बीच 9 अक्टूबर 21 को कायड़ खेल मैदान पर दोपहर 1 बजे से खेला जाएगा। जैन ईएनटी, जयपुर टीम की कप्तानी डॉ सतीश जैन करेंगे। दाता इलेवन अजमेर टीम के कप्तान सर्वेश प्रजापति होंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ समारोह 10 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे होगा।

डॉ राहुल ने बताया कि टूर्नामेंट में हर सप्ताह शनिवार को एक तथा रविवार को दो मैच खेले जाएंगे। शनिवार को खेला जाने वाला मैच सुबह 12 बजे से होगा तथा रविवार को खेले जाने वाला पहला मैच सुबह 8 बजे से व दूसरा मैच 12 बजे से शुरू होगा। उन्होंने बताया कि डीसीसी अजमेर पैंथर्स टीम की कप्तानी डॉ दीपक जैन करेंगे वहीं डीसीसी अजमेर टाईगर्स टीम के कप्तान डॉ रवि राजपूत होंगे।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने को समर्पित होगा टूर्नामेंट

एक प्रश्न के जवाब में अध्यक्ष डॉ रवि राजपूत ने कहा कि यह टूर्नामेंट स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने को समर्पित होगा। इसके माध्यम से यह संदेश जनता को पहुंचाया जाएगा कि किस तरह अपने कार्य के साथ-साथ किसी भी खेल से जुड़े रह कर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि यही वजह है कि टूर्नामेंट को मित्तल ऑर्गेनिक्स फूड प्रोडेक्ट्स और कोहली स्पोर्ट्स और होजरी ने अपनी स्पोंसरशिप प्रदान की है। उन्होंने बताया कि भारतीय ऑर्गेनिक्स फूड प्रोडेक्ट्स मार्केट में मित्तल ऑर्गेनिक्स वर्तमान में एक स्थापित प्योर ऑर्गेनिक्स रिटेल ब्रांड नेम है जो खाद्य पदार्थों में शुद्धता और पौष्टिकता का अनुभव देता है। कोहली स्पोर्ट्स अजमेर संभाग में खेल जगत का जाना पहचाना नाम है।

संयुक्त सचिव डॉ जी एस बुंदेला ने लीग मैचों की जानकारी देते हुए बताया कि 10 अक्टूबर 21 रविवार को सुबह 8 बजे खेला जाने वाला मैच डीसीसीए पैंथर्स और दाता इलेवन के बीच होगा। इसी दिन दोपहर 12 बजे से जैन ईएनटी और नवजीवन नागौर के बीच तीसरा लीग मैच खेला जाएगा।

सचिव डॉ दीपक जैन ने बताया कि टूर्नामेंट विजेता टीम को आलीशान ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच, बेस्ट बालर, बेस्ट बैड्समैन और मैन ऑफ द सीरीज मुख्य पुरस्कार होंगे। इसके अलावा विजेता व उप विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को एक खास व्यक्तिगत उपहार के साथ सम्मानित किया जाएगा।