गोरखपुर : नौ रात-दस दिन में रेलवे करायेगा ज्योतिर्लिंग का दर्शन

गोरखपुर : नौ रात-दस दिन में रेलवे करायेगा ज्योतिर्लिंग का दर्शन

गोरखपुर, 31 मई । गोरखपुर रेलवे की ओर से सात ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा ट्रेन चलाई जाएगी। देश के विभिन्न क्षेत्रों में फैले ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए यह अच्छा मौका है। ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन की मंशा रखने वालों को मासिक किश्त पर भी बुकिंग करने की सुविधा मिलेगी। यात्रा की शुरुआत गोरखपुर रेलवे स्टेशन से 22 जून को शुरू होगी और पहली जुलाई को समाप्त होगी।

आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा का कहना है वह इस ट्रेन में टू एसी और थ्री एसी के अलावा स्लीपर क्लास के कोच लगाए जाएंगे। किराया निर्धारित कर दिया गया है। पहले आओ-पहले पाओ के तहत टिकटों की बुकिंग होगी। यात्री मासिक किस्त पर भी टिकट बुक करा सकेंगे। आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) के अधीन चलने वाली यह ट्रेन नौ रात और दस दिन की यात्रा पूरी कर एक जुलाई को गोरखपुर वापस जाएगी।

इन स्टेशनों पर यह व्यवस्था

ठहरने के लिए होटल बुक होंगे। रास्ते में शाकाहारी नाश्ता और भोजन की व्यवस्था रहेगी। बसों के माध्यम से स्थानीय यात्राएं पूरी कराई जाएंगी। यात्रियों को गोरखपुर के अलावा बस्ती, मनकापुर, अयोध्या कैंट, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, उरई एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर चढ़ने और उतरने की सुविधा मिलेगी।