रायपुर : राज्य मुख्य सूचना आयुक्त राऊत ने किया ध्वजारोहण

रायपुर : राज्य मुख्य सूचना आयुक्त राऊत ने किया ध्वजारोहण

रायपुर , 15 अगस्त। मुख्य सूचना आयुक्त एम. के. राऊत ने आज 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 76वें वर्षगांठ के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग, नवा रायपुर के कार्यालय भवन में ध्वजारोहण किया और राष्ट्र की आजादी के परवानों को नमन करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

मुख्य सूचना आयुक्त राउत ने कहा कि आज का दिन हमें याद करना चाहिए कि भारत की आजादी के दीवानों को, जिन्होंने भारत मॉं को अग्रेजों के चंगुल से आजाद कराने अपने प्राणों का बलिदान दिया और अनेकों राष्ट्रवादियों को फांसी की सजा मिली, अनेकों राष्ट्रभक्तों ने गोलियां खाई। आजादी के बाद भारत के नागरिकों को सामाजिक, और आर्थिक न्याय, अवसर और कानूनों में समानता, विचार, भाषा, विश्वास, व्यवसाय, संघ निर्माण और कार्य की स्वतंत्रता, कानून तथा सार्वजनिक नैतिकता के अधीन प्राप्त हैं। जिसमें न्याय, समता, बंधुता, व्यक्ति की गरिमा, विचार-अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता जैसे शब्द हमें भाईचारा का रास्ता दिखाते हैं।

इस अवसर पर राज्य सूचना आयोग के आयुक्त अशोक अग्रवाल, मनोज कुमार त्रिवेदी, धनवेन्द्र जायसवाल, आयोग के अवर सचिव आभा तिवारी, संयुक्त संचालक धनंजय राठौर, स्टाफ आफिसर्स सहित अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।