अवैध बजरी माफिया ने डंपर बैक कर एसीपी की गाड़ी को मारी टक्कर, जख्मी

अवैध बजरी माफिया ने डंपर बैक कर एसीपी की गाड़ी को मारी टक्कर, जख्मी

जोधपुर, 24 मई । कमिश्नरेट की जिला पश्चिम पुलिस ने अवैध खनन में लिप्त लोगों के खिलाफ बुधवार अलसुबह अभियान छेड़ा। पुलिस की पंद्रह टीमों में ज्यादा प्रोबेश्नर एसआई के साथ पांच थानाधिकारियों के साथ पुलिस के आला अफसर इसमें शामिल हुए। एडिशनल डिप्टी कमिश्नर पुलिस वेस्ट, असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस बोरानाडा भी सर्च में शामिल हुए। अवैध रूप से बजरी खनन करने वालों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने जिला पश्चिम के पांच थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी करवाई। जगह जगह गाडिय़ों को रुकवाया गया। अवैध बजरी से भरे एक डंपर का एसीपी बोरानाडा जेपी अटल द्वारा पीछा किया गया। चालक खेतों के रास्ते से तेजी से निकला। कई किलोमीटर पीछा करते खेतों की मिट्टी उड़ी थी। तब चालक ने अचानक से गाड़ी को ब्रेक लगा दिया। जिससे एसीपी की गाड़ी डंपर के पीछे से घुस गई और वे चोटिल हुए। जबकि पुलिस के एक अफसर का कहना है कि गाड़ी को चालक ने बैक लिया था। विवेक विहार थाने में इस बाबत राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने के साथ हत्या प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने तीन डंपर, एक जेसीबी और एस्कार्ट करती गाड़ी को बरामद करने के साथ दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि अवैध बजरी खनन करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए वृत बोरानाडा में अलसुबह कार्रवाई के लिए 15 टीमों को लगाया गया। जिसमें एडीसीपी पश्चिम हरफूल सिंह, एसीपी बोरानाडा जेपी अटल, बोरानाडा थानाधिकारी देवीचंद ढाका, लूणी थानाधिकारी किशनलाल, विवेक विहार थानाधिकारी दिलीप खदाव, कुड़ी थानाधिकारी सुमेरदान आदि के साथ प्रोबेश्रर एसआई के साथ प्रोबेश्नर आरपीएस शिवम जोशी को लगाया गया।

पुलिस की टीमों ने गोरा होटल, विवेक विहार में सालावास, तनावड़ा, मोगड़ा, खेजड़ली चौराहा आदि पाइंट पर नाकाबंदी करवाई। तब तनावड़ा से एक अवैध बजरी से भरा डंपर आने पर एसीपी बोरानाडा द्वारा पीछा किया गया। उसका चालक पुलिस की गाड़ी को देखकर दनदनाता हुआ भगा ले गया। एसीपी की गाड़ी बराबर उसका पीछा करती रहीं तब डंपर चालक गाड़ी को खेतों की तरफ कच्चे रास्ते पर लेकर गया। जहां पर खेतों की धूल उडऩे लगी थी।

बाद में उड़ती धूल का फायदा उठाकर चालक ने एसीपी की गाड़ी को पीछे आने पर अपनी गाड़ी को बैक कर दिया। जिससे एसीपी की गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे वे मामूली रूप से जख्मी हो गए। हालांकि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी है।

जबकि सूत्रों के मुताबिक डंपर चालक ने अचानक से ब्रेक लगा दिया था, जिससे एसीपी की गाड़ी डंपर के पीछे से घुस गई। पूरा घटना क्रम विवेक विहार थानान्तर्गत हुआ है। अब पुलिस में राजकार्य में बाधा डालने, अवैध खनन सहित हत्या प्रयास में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने अलसुबह की गई कार्रवाई में तीन डंपर, एक जेसीबी और एस्कार्ट कर रही एक गाड़ी को बरामद करने के साथ दो लोगों को पकड़ा है।