मुरादाबाद : 15 नए मरीज डेंगू से संक्रमित, जिले में अब तक 1160 मरीज पॉजिटिव

मुरादाबाद : 15 नए मरीज डेंगू से संक्रमित, जिले में अब तक 1160 मरीज पॉजिटिव

मुरादाबाद, 26 अक्टूबर । मुरादाबाद में डेंगू बुखार का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मुरादाबाद में आज बुखार से पीड़ित 15 और मरीजों के डेंगू से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जिले में अब तक डेंगू पॉजिटिव मिले लोगों का आंकड़ा 1160 पर पहुंच गया हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ कुलदीप सिंह ने बताया कि गुरुवार को रात्रि 10 बजे तक मुरादाबाद में विभिन्न लैब से डेंगू के 15 मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सीएमओ ने आगे बताया कि जनपद में अब तक कुल 1160 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जनपद में प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हैल्थ कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है।

आईडीएसपी के डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डॉ प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया समस्त सरकारी अस्पतालों में डेंगू ग्रस्त रोगियों का समुचित उपचार की व्यवस्था है और उन्हें मच्छरदानी युक्त बेड पर ही उपचारित किया जा रहा है। जिला अस्पताल मुरादाबाद में डेंगू एलाइजा जांच निःशुल्क उपलब्ध है। प्रत्येक एनएस-1 रोगी की एलाइजा विधि द्वारा पुष्टिकरण जांच की जा रही है। यदि किसी व्यक्ति का डेंगू एवं मलेरिया के लक्षण प्रतीत होते हैं या किसी अन्य सहायता की आवश्यकता होती है तो वह कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0591-2411224 पर इसकी सूचना दे सकता हैं। उन्होंने आगे बताया कि जनपद में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।