कांग्रेस के खाते सीज करने पर सीएम सुक्खू और प्रतिभा सिंह का केंद्र सरकार पर निशाना

कांग्रेस के खाते सीज करने पर सीएम सुक्खू और प्रतिभा सिंह का केंद्र सरकार पर निशाना

शिमला, 22 मार्च । इनकम टैक्स विभाग द्वारा कांग्रेस के फंड के खाते सीज करने को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला है और इसके लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। शिमला में शुक्रवार को संयुक्त पत्रकार वार्ता में सीएम सुक्खू और प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनावों के समय भाजपा इस तरह के हथकंडे अपनाकर किसी भी कीमत में चुनाव जीतना चाहती और विपक्ष को कमजोर करने में लगी हुई है।

दोनों नेताओं ने केंद्र सरकार पर चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी फंड को सीज करने को षड्यंत्र बताया है। उनका कहना है कि पार्टी को आम लोगो और संगठन के लोगो ने दान और चंदा देकर पैसा जमा करवाया था जिसका आयकर विभाग के पास पूरा रिकॉर्ड रहता है लेकिन चुनावों के समय खातों को सीजकर अलोकतांत्रिक कारवाई की गई है ताकि पार्टी के प्रत्यशियों को चुनाव लड़ने के लिए फंड न दे सके।

वहीं तीन आज़ाद प्रत्याशियों के इस्तीफे पर सीएम सुक्खू ने कहा कि आदाज़ उम्मीदवारों को क्यों इस्तीफे देने की ज़रूरत पड़ी है। आज़ाद विधायक पर सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है वह किस दबाव की बात कर रहे हैं।

लेकिन इनके इस्तीफे से साफ जाहिर कि निर्दलीय विधायकों ने नोटों के दम पर अपना ईमान गिरवी रख दिया है। हिमाचल प्रदेश की लोकतांत्रिक मूल्यों की भाजपा हत्या कर रही है जिसे जनता स्वीकार नहीं करती हैं। विधायको ने कुछ गलत किया होगा तभी इस्तीफ़ा दिया है और भाजपा विधायक दल क्यों इस्तीफ़ा नहीं देता। वहीं सीएम सुखविंदर सुक्खू ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत कारवाई करार दिया है और कहा कि चुने हुए प्रतिनिधि और पद की गरिमा को अपमानित किया गया है।

एक सवाल के जवाब में प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार काम नही कर रही है। प्रतिभा के मुताबिक लोकसभा चुनाव न लड़ने का उनका निजी फैसला है।